पूरी रात पार्टी करने और अगले दिन 250 रन बनाने के बाद विराट कोहली ने कोलकाता में किया ऐसा कारनामा,

विराट कोहली सिर्फ अपनी बल्लेबाजी के लिए ही नहीं बल्कि फिटनेस के मामले में भी नई पीढ़ी के रोल मॉडल माने जाते हैं।

विराट कोहली सिर्फ अपनी बल्लेबाजी के लिए ही नहीं बल्कि फिटनेस के मामले में भी नई पीढ़ी के रोल मॉडल माने जाते हैं. जिम में घंटों बिताना, स्वस्थ खान-पान और अनुशासित जीवन जीने ने विराट के करियर को नई ऊंचाइयों पर पहुंचाया है।लेकिन शुरुआत से ही तस्वीर वैसी नहीं थी। शुरुआत में कोहली को इतनी नियंत्रित जिंदगी जीने की आदत नहीं थी। हालाँकि, इसका उनके प्रदर्शन पर कोई असर नहीं पड़ा। स्टार पेसर ईशांत शर्मा ने हाल ही में टीम इंडिया की रन मशीन के बारे में एक अनजानी कहानी बताई।

कोहली ने जिस तरह से अपनी फिटनेस में बदलाव किया

रणबीर के इलाहबादिया यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए, ईशांत दिल्ली और राष्ट्रीय टीम के लंबे समय के साथी ने एक आश्चर्यजनक घटना का जिक्र किया। उन्होंने बताया कि कैसे पूरी रात पार्टी करने के बावजूद कोहली अगले दिन बल्लेबाजी करने उतरे और 250 रन बनाए।इशांत ने कहा, ‘हम कोलकाता में अंडर-19 मैच खेल रहे थे।

वह पिछले दिन अपराजित होकर मैदान से बाहर चला गया। इसके बाद उन्होंने पूरी रात पार्टी की और अगले दिन 250 रन बनाकर बल्लेबाजी करने उतरे। मैंने कोहली के करियर के उस दौर को बहुत करीब से देखा। विश्व कप के बाद 2012 की शुरुआत से ही कोहली ने जिस तरह से अपनी फिटनेस में बदलाव किया है, मेरे लिए वह उनका सबसे बड़ा पहलू है।

जब किसी ने नहीं दिया साथ, तब गर्लफ्रेंड बनी सहारा, करियर के बुरे वक्त में  फोन पर फूट-फूटकर रोये ईशांत - ishant sharma revealed cried on phone over  month after ind vs aus mohali match 2013 - Navbharat Times

ईशांत शर्मा काफी समय से राष्ट्रीय टीम से बाहर

ईशांत ने यह भी कहा, ‘सचिन पाजी को अक्सर यह कहते हुए सुना जाता है कि ‘आशा’ एक भावना है, शब्द नहीं। लेकिन अगर आप विराट कोहली से बात करेंगे तो आपको समझ आएगा कि उनकी डिक्शनरी में ‘आशा’ शब्द ही नहीं है. उनके शब्दकोष में केवल ‘विश्वास’ है। अगर आपमें विश्वास है तो आप कुछ भी कर सकते हैं।’

गौरतलब है कि विराट कोहली इस समय टीम इंडिया का अहम हिस्सा हैं, लेकिन ईशांत शर्मा काफी समय से राष्ट्रीय टीम से बाहर हैं। अनुभवी तेज गेंदबाज ने आखिरी बार भारत के लिए नवंबर 2021 में खेला था। न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में टेस्ट मैच के बाद इशांत को राष्ट्रीय टीम में जगह नहीं मिली। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 105 टेस्ट, 80 वनडे इंटरनेशनल और 14 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button