बलिया में सड़क न बनने से नाराज ग्रामीणों ने बीच सड़क पर की धान रोपाई

इस रास्ते को 4 साल बीत जाने के बाद भी सड़क निर्माण न होने से स्थानीय ग्रामीण बेहद नाराज़ हैं। स्थानीय ग्रामीणों ने पानी और कीचड़ से भरी सड़क पर धान रोप कर अपना विरोध दर्ज कराया।

बलिया। बलिया जिले की बेल्थरा रोड की सड़क पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है। क्षेत्रिय प्रतिनिधि चार साल से वादा करते आ रहे इसके बावजूद सड़क न बनने पर स्थानीय ग्रामीणों ने अपनी नाराजगी जताने का एक अनोखा तरीका ढूंढ निकाला। बरौली से बसनहीं पुल तक जाने वाली सड़क पूरी तरह से जर्जर हो चुकी है। जिससे क्षेत्रिय लोगों ने पानी और कीचड़ से भरे गड्ढों में धान रोपकर विरोध दर्ज कराया। यह सड़क, जो करीब 4-5 किलोमीटर लंबी है, वर्ष 2015 में सपा सरकार के दौरान PWD द्वारा बनाई गई थी।

क्षेत्रिय लोगों ने जताया विरोध

स्थानीय लोगों का कहना है कि सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं, जिससे बरसात के मौसम में पानी भर जाता है, जिसके कारण दुर्घटनाएं होती रहती हैं। सड़क की मरम्मत न होने से परेशान ग्रामीणों ने मजबूर होकर यह विरोध प्रदर्शन किया।

सपा नेता रवि प्रकाश ने जताया विरोध

रवि प्रकाश ने बताया कि बरौली से बसनहीं पुल तक की सड़क पूरी तरह से खराब है और यह सड़क पहसा बाजार होते हुए मऊ से जुड़ती है। जन प्रतिनिधियों और प्रशासन को कई बार शिकायत करने के बावजूद सड़क की मरम्मत नहीं की गई है। उन्होंने आगे बताया कि इस सड़क से जुड़े लगभग 10 गांवों की करीब 30,000 की आबादी है। सरकार को घेरते हुए  उन्होंने सवाल किया, “लोग रोजमर्रा की जिंदगी कैसे जियेंगे?  हमारे क्षेत्र की PWD सड़क गड्ढों में तब्दील हो गई है, इसलिए हमें विरोध के तौर पर धान रोपण करना पड़ा।

जनप्रतिनिधि के द्वारा जिम्मेदारी न लेना

अनुज कुमार गौतम ने सरकार और विधायक को गैर जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा, “विधायक चुनाव के दौरान ही इस रास्ते का दौरा कर गुजरे थे, उसके बाद कभी नहीं आए। इसलिए उन्हें इस सड़क की जर्जरता नजर नहीं आई।” कृपाशंकर वर्मा ने कहा, “हमारा प्रतिनिधि गूंगा है और योगी जी ने प्रशासन को राजा बनाकर रखा है। प्रशासन किसी की नहीं सुनता है। आम आदमी आवेदन के माध्यम से अपनी समस्या बताने जा रहे हैं, लेकिन सरकार काम नहीं कर पा रही है। हमें इसकी जिम्मेदारी उठानी पड़ी है।”

इस विरोध प्रदर्शन में विनय यादव, सुकई यादव प्रधान, धर्मदेव, हरेंद्र यादव, दीपक यादव, रोशन यादव, चंदन यादव, कृष्ण यादव, अनीश यादव, अनिल प्रजापति, प्रदीप कुमार, राहुल कुमार, हसनाथ कुमार, सिंटू गुप्ता, मुन्ना गुप्ता, राकेश यादव समेत अन्य ग्रामीण मौजूद रहे।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button