Vice-President: उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू की विदाई आज, पीएम मोदी ने की सराहना !

उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू को सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सभी सांसदों की मौजूदगी में राज्यसभा में विदाई दी गई।

उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति एम वेंकैया नायडू को सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सभी सांसदों की मौजूदगी में राज्यसभा में विदाई दी गई। वेंकैया नायडू का कार्यकाल बुधवार को खत्म हो रहा है और जगदीप धनखड़ 11 अगस्त को 14वें राष्ट्रपति रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ लेंगे।

सदन के लिए भावुक क्षण !

राज्यसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, आज हम सब यहां सदन के सभापति और उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू को उनके कार्यकाल के समापन पर धन्यवाद देने के लिए मौजूद हैं। यह इस सदन के लिए बहुत ही भावुक क्षण है। सदन के कई ऐतिहासिक क्षण आपकी गरिमामयी उपस्थिति से जुड़े हैं। उन्होंने कहा, आपने कई बार कहा कि मैं राजनीति से संन्यास ले चुका हूं, लेकिन सार्वजनिक जीवन से नहीं थक रहा हूं। इसलिए, इस सदन का नेतृत्व करने की आपकी जिम्मेदारी समाप्त हो सकती है। परन्तु देश के साथ-साथ सार्वजनिक जीवन में मेरे जैसे कार्यकर्ताओं को आपके अनुभवों का लाभ मिलता रहेगा।

Related Articles

कभी किसी काम को नहीं माना बोझ !

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू को विदाई देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, ‘मुझे बताया गया कि उप-राष्ट्रपति के रूप में आपने जो भाषण दिए, उनमें 25 फीसदी भाषण युवाओं पर थे। व्यक्तिगत रूप से मेरा ये सौभाग्य रहा है कि मैंने करीब से आपको अलग-अलग भूमिकाओं में देखा है। मुझे बहुत सारे मौकों पर कंधे से कंधा मिलाकर काम करने का मौका मिला। कार्यकर्ता, विधायक, सांसद, भाजपा अध्यक्ष, कैबिनेट मंत्री के रूप में आपका काम देश के लिए हितकारी रहा है। उप-राष्ट्रपति और सभापति के रूप में मैंने आपको अलग-अलग जिम्मेदारियां में लगन से काम करते हुए देखा है। आपने कभी किसी काम को बोझ नहीं माना। हर काम में नए प्राण फूंकने का प्रयास किया है। आपका जज्बा और लगन हमने निरंतर देखी।

आपसे बहुत कुछ है सिखने को !

पीएम मोदी ने कहा, ‘मैं हर सांसद और युवा से कहना चाहता हूं कि वो समाज, देश और लोकतंत्र के बारे में आपसे बहुत कुछ सीख सकते हैं। आपके अनुभव हमारे युवाओं को गाइड करेंगे और लोकतंत्र को मजबूत करेंगे। आपकी किताबों का जिक्र मैंने इसलिए किया, क्योंकि उनमे आपकी वो शब्द प्रतिभा झलकती है, जिसके लिए आप जाने जाते हैं। आपके वन लाइनर्स बिग लाइनर्स होते हैं। उसके बाद कुछ और कहने की जरूरत नहीं रह जाती।’

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button