Vice-President Elections: मायावती का बड़ा ऐलान, बताया उपराष्ट्रपति चुनाव में किसका करेंगी समर्थन !

उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए 6 अगस्त को होने वाले मतदान से पहले बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती ने एक बड़ा ऐलान किया है और बताया है कि उपराष्ट्रपति चुनाव में BSP किस उम्मीदवार को वोट देगी।

उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए 6 अगस्त को होने वाले मतदान से पहले बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती ने एक बड़ा ऐलान किया है और बताया है कि उपराष्ट्रपति चुनाव में BSP किस उम्मीदवार को वोट देगी।

मायावती ने ट्वीट कर दी जानकारी !

मायावती ने ट्वीट कर बताया कि उपराष्ट्रपति चुनाव में उनकी पार्टी ने एनडीए (NDA) उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को अपना समर्थन देने का फैसला किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, ‘सर्वविदित है कि देश के सर्वोच्च राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव में सत्ता और विपक्ष के बीच आम सहमति ना बनने की वजह से ही इसके लिए फिर अन्ततः चुनाव हुआ। अब ठीक वही स्थिति बनने के कारण उपराष्ट्रपति पद के लिए भी दिनांक 6 अगस्त को चुनाव होने जा रहा है।’

Related Articles

मायावती ने अपने दूसरे ट्वीट में कहा, ‘बीएसपी ने ऐसे में उपराष्ट्रपति पद के लिए हो रहे चुनाव में भी व्यापक जनहित और अपनी मूवमेंट को भी ध्यान में रखकर जगदीप धनखड़ को अपना समर्थन देने का फैसला किया है और जिसकी मैं आज औपचारिक रूप से घोषणा भी कर रही हूं।’ मायावती का ऐसा बयान सभी के लिए चौकाने वाला है।

ब्रजेश पाठक ने प्रकट किया आभार !

मायावती के NDA (National Democratic Alliance) उम्मीदवार समर्थन के एलान पर उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा, बहन जी ने हमेशा से वंचित वर्ग की आवाज उठाई है और मुझे लगता है कि जिस तरह से उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू को सपोर्ट किया और उपराष्ट्रपति के चुनाव में जगदीप धनखड़ जी को समर्थन दिया है। इसके लिए मैं उनका आभार प्रकट करता हूं।

नाराजगी की अटकलों के बीच दिल्ली बुलाए गए यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक - UP politics deputy CM Brijesh pathak reportedly been called to Delhi ntc - AajTak

राष्ट्रपति चुनाव में भी NDA का किया था समर्थन !

आपको बता दें कि इससे पहले हुए राष्ट्रपति चुनाव में भी बसपा ने NDA के उम्‍मीदवार का ही समर्थन किया था, और द्रौपदी मुर्मू के पक्ष में मतदान किया था। BSP का कहना है कि उनका ये फैसला स्वतंत्र रूप से लिया गया है। ये न सत्तापक्ष के समर्थन में है और न विपक्ष के खिलाफ। बता दें कि निर्वाचन आयोग ने उपराष्ट्रपति चुनाव की घोषणा कर दी है और इसके लिए 6 अगस्त को वोट डाले जाएंगे और मतों की गणना भी 6 अगस्त को ही होगी आपको बता दें कि मौजूदा उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त होना है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button