Uttar Pradesh: योगी सरकार ने बुलडोजर तैयार कर, अपराधियों की तोड़ी कमर !

उत्तर प्रदेश में लगातार योगी सरकार के अंतर्गत अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है।

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश में लगातार योगी सरकार के अंतर्गत अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है। योगी सरकार ने पिछले पांच महीनों में 868 करोड़ से अधिक की संपत्ति को अभी तक जब्त किया है। मार्च 2017 से लेकर अब तक 62 माफिया गिरोह की 1832 करोड़ से अधिक की संपत्ति ध्वस्त की है।50 माफिया गिरोह के अलावा डीजीपी मुख्यालय स्तर के 12 अन्य अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की है।

यूपी पुलिस ने अब तक 900 सक्रिय अपराधियों पर शिकंजा कसा है। आपको बता दे कि इस दौरान अपराधी गैंग के 289 सक्रिय गुंडों की हिस्ट्रीशीट खोली गई है। इन बदमाशों के 317 से अधिक शस्त्र लाइसेंस भी निरस्त कराएं गए है।

बुलडोजर हुआ तैयार

यह केह सकते है कि , योगी सरकार ने अपराधियों के खिलाफ बुलडोजर तैयार कर रखा है।

अपराधियों के बचाव में कई लोग कोर्ट में गए थे परंतु कोर्ट ने उन्हें राहत नहीं दी है। उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से कहा गया कि जो भी कार्रवाई हो रही है वह कानूनी ढंग से हो रही है। अपराधियों को पहले नोटिस भेजी जा रही है और जवाब न मिलने पर यह कार्रवाई हो रही है।

गैंगस्टरो पर कड़ी कार्यवाही

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ(Yogi Adityanath)  के दूसरे कार्यकाल के 100 दिन पूरे हो गए हैं इस अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने काम का ब्यौरा देते हुए कहा कि 100 दिनों में हमने दबंगों माफियाओं और गैंगस्टरो पर कड़ी कार्यवाही की है।

योगी ने कहा सन 2017 से अब तक 2925 करोड़ रुपए से अधिक की अवैध संपत्ति भी जप्त की गई है। हमारी सरकार का अपराध के प्रति जीरो टॉलरेंस नीति का या परिणाम है। बता दें योगी सरकार अपराधियों के खिलाफ बहुत ही सख्त रवैया अपना रही है। 25 मार्च सन 2022 से लेकर अभी तक कुल 525 एनकाउंटर योगी सरकार में हुए हैं इस दौरान 1034 अपराधी गिरफ्तार किए गए हैं और 425 बदमाश , पुलिस मुठभेड़ में घायल हुए हैं। बदमाशों से हुई इस मुठभेड़ में 68 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button