#बॉलीवुड खास: लोगों के दिलों में करती थी राज, नाम था ‘ मुमताज़ ‘ !

हिंदी सिनेमा की एवरग्रीन एक्ट्रेस मुमताज ने 31 जुलाई को अपना 75वां जन्मदिन मना रही थीं। बता दें कि मुमताज एक्ट्रेस अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने वाली मुमताज ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है।

हिंदी सिनेमा की एवरग्रीन एक्ट्रेस मुमताज ने 31 जुलाई को अपना 75वां जन्मदिन मना रही थीं। बता दें कि मुमताज एक्ट्रेस अपनी एक्टिंग से लोगों का दिल जीतने वाली मुमताज ने अपनी एक अलग पहचान बनाई है। ऐसे में मुमताज़ ने 12 साल की उम्र में ही अपने करियर की शुरआत की इसके साथ ही उन्होंने कड़ी मेहनत भी की है।

बताया गया है, मुमताज को पहले छोटे-मोटे रोल मिला करते थे। बता दें कि एक्ट्रेस की मां और चाची भी फिल्मों में जूनियर आर्टिस्ट (Junior Artist) का रोल निभाया करतीं थीं। शुरुआत में मुमताज ने अपने करियर की शुरुआत की तो उनके साथ कोई भी काम नहीं करना चाहता था।

मुमताज़ ने बेशुमार फिल्मों से जीता लोगों का दिल

मुमताज़ अपने जमाने में बॉलीवुड में जबरदस्त फिल्में देकर लोगों को अपना कायल बनाने वाली अभिनेत्री मुमताज ने बीते दिन अपना 75वां जन्मदिन सेलिब्रेट किया है। इस खास मौके पर उनके पति मयूर माधवानी ने उनके लिए योगांडा में उनके लिए शानदार लंच का आयोजन किया। इस दौरान कपल के साथ उनकी बेटियां नताशा और तान्या भी एन्जॉय करते हुए नजर आये।

आपको बता दें कि मुमताज को पहली बार दारा सिंह की फिल्म ‘फौलाद’ में बतौर लीड एक्ट्रेस मौका मिला। ऐसे मुमताज जूनियर आर्टिस्ट से एक्ट्रेस बनीं। उस समय में मुमताज ने दारा सिंह के साथ 16 सोलह फिल्में की थी जिसमें से 12 हिट हुई थीं। एक्टर को इन फिल्मों से पहचान मिलना शुरू हुईं।

मुमताज को तोहफे में मिली मर्सडीज कार

मुमताज ने बताया है कि उनके जन्मदिन के ग्रैंड सेलिब्रेशन पर उनके पति ने उनके खूब महंगे और कीमती तोहफे मिलें हैं। मुमताज को मिले तोहफे के बारे में जानने के लिए आप भी काफी उत्सुक होंगे, तो बता दें कि अपने 75वें जन्मदिन पर मुमताज को तोहफे में उनके पति ने एक मर्सडीज कार (Mercedes Car) और कुछ कीमती जेवर गिफ्ट किए हैं।

बता दें कि ये कोई पहली बार नहीं है इसे पहले भी मुमताज को उनके जन्मदिन पर ऐसे कीमती तोहफे मिल चुके हैं।

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं! आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button