लखनऊ: रेफरल में प्रसव के बाद नवजात को बदलने के आरोप में हंगामा !

शहीद पथ स्थित लोहिया संस्थान के मातृ शिशु रेफरल हॉस्पिटल में प्रसव के बाद नवजात को बदल दिया गया। शिशु बदले जाने का आरोप लगाते हुए नाराज परिजनों ने जमकर हंगामा किया।

शहीद पथ स्थित लोहिया संस्थान के मातृ शिशु रेफरल हॉस्पिटल में प्रसव के बाद नवजात को बदल दिया गया। शिशु बदले जाने का आरोप लगाते हुए नाराज परिजनों ने जमकर हंगामा किया। आरोप है कि बेटे का जन्म हुआ था, जबकि गोद में बेटी सौंपी गई। परिवारीजनों की शिकायत पर संस्थान प्रशासन ने जांच शुरू कर दी है।

कागज में बेटे की जगह बेटी

प्रसव पीड़ा के बाद बारा निवासी कमल रावत गर्भवती पत्नी रेशम रावत को लेकर लोहिया संस्थान के रेफरल हॉस्पिटल यह यहां डॉक्टरों ने गर्भवती को भर्ती कर इलाज कर दिया। नौ दिसंबर को प्रसव हुआ। परिवारीजनों का आरोप है कि प्रसव के बाद जो उन्हें कागजात उपलब्ध कराए गए थे। उसमें बेटे के जन्म का जिक्र था। अब कागज में बेटे की जगह बेटी कर दिया गया। शिशु को सौंपने से पहले कर्मचारियों ने 1200 रुपए नेग भी लिए।

प्रसूता को बेटी होने की पुष्टि

परिजनों ने विभाग की अध्यक्ष डॉ. स्मृति अग्रवाल से लिखित शिकायत की। विभागाध्यक्ष अनुसार बच्चा बदलने जाने के आरोप बेबुनियाद हैं। अस्पताल में एक ही ओटी है, उसमें सभी ने प्रसूता को बेटी होने की पुष्टि की है। गलती से किसी दूसरे बच्चे की जानकारी फार्म में दर्ज हो गई थी। इसे तत्काल काटकर सही कर दिया गया। परिवारीजनों को गलतफहमी हो गई है। जहां तक पैसे मांगने का आरोप है तो इस मामले में जांच के लिए आदेश दे दिए गए हैं। आरोपित स्टाफ को भी अपना पक्ष रखने को कहा गया है।

मामले की जांच की जा रही है।

संस्थान के अफसरों का कहना है कि घटना के बाद सभी पैरामेडिकल स्टाफ को सख्त निर्देश दिए गए हैं। अब शिशु परिजनों को सीसीटीवी के सामने ही सौंपे जाएंगे, ताकि किसी भी तरह की गलतफहमी न पनपे। संस्थान प्रशासन का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button