UP News: राजा भैया के पिता के ट्वीट ने सोशल मीडिया पर कर दिया हंगामा !

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के कुंडा जिले से सात बार से बाहुबली विधायक व जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष रेह चुके रघुराज प्रताप सिंह उर्फ़ राजा भैया, आये दिनों खबरों में आते रहते हैं।

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के कुंडा जिले से सात बार से बाहुबली विधायक व जनसत्ता दल लोकतांत्रिक पार्टी के अध्यक्ष रेह चुके रघुराज प्रताप सिंह उर्फ़ राजा भैया, आये दिनों खबरों में आते रहते हैं।

लिकिन इस बार लखनऊ से करीब 200 किलोमीटर दूर प्रतापगढ़ जिले के राजा भैया के पिता राजा उदय प्रताप सिंह के एक ट्वीट ने सोशल मीडिया पर हंगामा कर रखा है।

क्या है पूरा मामला

89 वर्षीय उदय प्रताप सिंह ने कुंडा विधानसभा के अंतर्गत आने वाले शेखपुरा गांव को लेकर सवाल खड़ा किया है। जिसमें उन्होंने सड़क के उस पार मुसलमानों द्वारा मस्जिद का एक गेट बनवाने पर सवाल किया हैं। साथ ही इसको लेकर हिंदुओं को मुख्यमंत्री से शिकायत करने की बात भी कही है।

Raja Uday Pratap Singh अपने दक्षिणपंथी झुकाव के लिए जाने जाते हैं और इस क्षेत्र में हिंदू संगठनों से संबंधित गतिविधियों में सक्रिय भाग लेते हैं।

ट्वीट के जरिये माँगा साथ

राजा उदय प्रताप सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि “कुंडा प्रतापगढ़ स्थित शेखपुरा गांव में मुसलमानों ने सड़क के पार मस्जिद का गेट बना दिया है जिस पर उनकी भाषा में कई बातें लिखी हैं और हिंदुओं को बाध्य कर रहे हैं कि, उसके नीचे से जाएं, हमारा सुझाव है कि सभी हिंदू मुख्यमंत्री से शिकायत करें”।

मना करने के बावजूद बना गेट

आपको बता दे कि दो दिन पहले एएसपी रोहित मिश्रा शेखपुर गए थे। उन्होंने वहां ताजियादारों से बात करके कोई नई परंपरा नहीं खोलने की बात कही थी। इसके बाद भी शेखपुर आशिक में मदरियापुर रोड पर नया गेट बना दिया गया।

क्षेत्रीय लोगों के अनुसार इस साल मोहर्रम के त्योहार पर यह नई परंपरा खोली गई है। इसके पहले इस तरह का गेट नहीं बनाया जाता था। साथ ही गेट पर उनकी भाषा में कई चीजें लिखी हैं और हिन्दुओं को बाध्य कर रहे हैं उसके नीचे से जाये।

मोहर्रम के दिन बना मंदिर

एक रिपोर्ट के मुताबिक मोहर्रम के दिन ही राजा उदय प्रताप सिंह के द्वारा भंडारे के आयोजन किया जाता है । क्योकि मोहर्रम के दिन कुंडा के शेखपुरा इलाके में एक बंदर की मौत हो गई थी। जिसके बाद गांव के लोगों ने उस बंदर की याद में एक मंदिर स्थापित किया। जिसकी देखरेख राजा उदय प्रताप सिंह के द्वारा ही की जाती है।

हनुमान मंदिर के साथ शेखपुर चौराहे समेत आसपास के इलाके में पुलिस का कड़ा पहरा रहता है। पिछले छह साल से मंदिर पर भंडारा नहीं हो पा रहा है, लेकिन मोहर्रम का त्योहार आते ही शेखपुर स्थित हनुमान मंदिर पर भंडारे की चर्चा से प्रशासन सतर्क हो जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button