पद से हटाए गए केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजिजू, अर्जुन राम मेघवाल बने कानून मंत्री !

एक बड़े कैबिनेट फेरबदल में, अर्जुन राम मेघवाल ने केंद्रीय और न्याय मंत्री के रूप में किरेन रिजिजू की जगह ली है। किरेन रिजिजू को आज केंद्रीय कानून मंत्री के पद से हटा दिया गया

एक बड़े कैबिनेट फेरबदल में, अर्जुन राम मेघवाल ने केंद्रीय और न्याय मंत्री के रूप में किरेन रिजिजू की जगह ली है। किरेन रिजिजू को आज केंद्रीय कानून मंत्री के पद से हटा दिया गया और उनकी जगह राष्ट्रीय चुनाव से एक साल पहले एक आश्चर्यजनक बदलाव करते हुए अर्जुन राम मेघवाल को नियुक्त किया गया।

 रिजिजू का मौजूदा पोर्टफोलियो भी मिलेगा

इस फेरबदल के तहत मेघवाल को कानून और न्याय मंत्रालय के अलावा रिजिजू का मौजूदा पोर्टफोलियो भी मिलेगा। रिजिजू, जिन्हें सरकार के सबसे हाई-प्रोफाइल मंत्रियों और एक संकटमोचन के रूप में जाना जाता है, उन्हें कैबिनेट स्थिति के साथ कानून मंत्रालय में पदोन्नत किए जाने के एक साल से भी कम समय के बाद पृथ्वी विज्ञान के अपेक्षाकृत कम-महत्वपूर्ण मंत्रालय में स्थानांतरित कर दिया गया है। रिजिजू ने 8 जुलाई 2021 को कानून और न्याय मंत्री के रूप में कार्यभार संभाला। उन्होंने मई 2019 से जुलाई 2021 तक युवा मामलों और खेल राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) के रूप में कार्य किया।

राज्य मंत्री के रूप में स्वतंत्र प्रभार सौंपा गया

संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल के पास अब कानून मंत्रालय का स्वतंत्र प्रभार भी होगा। हाल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है कि कानून मंत्री कैबिनेट रैंक के नहीं हैं। राज्य मंत्री श्री किरेन रिजिजू को उनके मौजूदा विभागों के अलावा कानून और न्याय मंत्रालय में राज्य मंत्री के रूप में स्वतंत्र प्रभार सौंपा गया है।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button