पीएम के मन की बात के 100वें एपिसोड पर यूनेस्को डीजी ऑड्रे अज़ोले ने दी बधाई !

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात के 100वें एपिसोड को संबोधित करते हुए कहा कि यह लाखों भारतीयों की 'मन की बात' है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात के 100वें एपिसोड को संबोधित करते हुए कहा कि यह लाखों भारतीयों की ‘मन की बात’ है और उनकी भावनाओं की अभिव्यक्ति है। संयुक्त राष्ट्र शैक्षिक, वैज्ञानिक और सांस्कृतिक संगठन (यूनेस्को) के महानिदेशक ऑड्रे एज़ोले ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी को उनके प्रमुख रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ की 100 वीं कड़ी पर बधाई दी और कहा कि संगठन और भारत का भारत के साथ एक लंबा साझा इतिहास रहा है।

Mann ki baat essay in Hindi मन की बात कार्यक्रम पर निबंध - हिन्दी वार्ता

11 विदेशी भाषाओं में प्रसारित की जाती है मन की बात

मन की बात 22 भारतीय भाषाओं और 29 बोलियों के अलावा फ्रेंच, चीनी, इंडोनेशियाई, तिब्बती, बर्मी, बलूची, अरबी, पश्तू, फारसी, दारी और स्वाहिली सहित 11 विदेशी भाषाओं में प्रसारित की जाती है। Azoulay ने 2030 तक दुनिया में सभी के लिए गुणवत्तापूर्ण शिक्षा तक पहुंच प्रदान करने के यूनेस्को के लक्ष्य के बारे में बात की। इस क्षेत्र में उन्होंने पीएम मोदी से लक्ष्य हासिल करने के भारतीय तरीके के बारे में पूछा।

पीएम मोदी ने शो के उदाहरणों को किया याद

यूनेस्को प्रमुख को जवाब देते हुए, पीएम मोदी ने शो के उदाहरणों को याद किया जहां उन्होंने उन लोगों के नामों का उल्लेख किया जिन्होंने निस्वार्थ भाव से सजा देने का काम किया। उन्होंने स्वर्गीय डी प्रकाश राव के नामों को याद किया, जो एक चाय विक्रेता थे और उन्होंने वंचित बच्चों को शिक्षित करने को अपने जीवन का मिशन बना लिया।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button