आतंक फैलाने के लिए उदयपुर के दर्जी की हत्या, आरोपितों के अंतरराष्ट्रीय संबंध: राजस्थान सीएम

उदयपुर दर्जी हत्या लाइव अपडेट: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को कहा कि उदयपुर में एक दर्जी कन्हैया लाल की हत्या आतंक फैलाने के लिए की गई थी,

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार को कहा कि उदयपुर में एक दर्जी कन्हैया लाल की हत्या आतंक फैलाने के लिए की गई थी, उन्होंने कहा कि उन्हें जानकारी मिली थी कि दोनों हत्यारों के विदेश में संबंध थे। लाल की मंगलवार को दो लोगों ने हत्या कर दी थी, जिन्होंने ऑनलाइन वीडियो पोस्ट किया था जिसमें कहा गया था कि वे इस्लाम के अपमान का बदला ले रहे थे।

आवास के बाहर सुरक्षा तैनात

उनकी नृशंस हत्या के एक दिन बाद, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने बुधवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को जांच अपने हाथ में लेने का निर्देश दिया। पोस्टमॉर्टम के बाद आज लाल के शव को उनके घर वापस लाया गया। उनके पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार दिन में किया जाएगा। उनके आवास के बाहर भारी सुरक्षा तैनात की गई थी, जहां बुधवार सुबह 100 से अधिक लोग जमा हुए थे।

धमकी का हवाला देते हुए मांगी पुलिस सुरक्षा

उदयपुर में अपनी सिलाई की दुकान में मारे जाने से लगभग तीन हफ्ते पहले, कन्हैया लाल के रूप में पहचाने जाने वाले पीड़ित को कथित तौर पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने  बताया कि जमानत पर रिहा होने के तुरंत बाद, लाल ने मौत की धमकी का हवाला देते हुए पुलिस सुरक्षा मांगी थी।

 

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button