फेक खातों की संख्या बढ़ने पर ट्विटर ने $8 ब्लू-टिक सत्यापन सेवा को किया निलंबित !

नए अधिग्रहीत ट्विटर के लिए जो एक कठिन यात्रा रही है, उसमें एक और परेशानी जुड़ गई है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने पिछले हफ्ते की....

नए अधिग्रहीत ट्विटर के लिए जो एक कठिन यात्रा रही है, उसमें एक और परेशानी जुड़ गई है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने पिछले हफ्ते की शुरुआत में लॉन्च किए गए $8 सब्सक्रिप्शन प्रोग्राम को सस्पेंड कर दिया है। इस री-वैंप्ड सर्विस के लॉन्च से कई फर्जी अकाउंट का रास्ता साफ हो गया है, जिससे सर्विस को निलंबित कर दिया गया है। ब्लूमबर्ग न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, जब से कंपनी ने भुगतान करने वाले ग्राहकों को सत्यापित ब्लू चेक मार्क प्राप्त करने की अनुमति दी है, ट्विटर फेक खातों से जूझ रहा है।

कई ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने शुक्रवार को बताया कि नई $7.99 ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा उनके आईओएस ऐप से अचानक गायब हो गई, क्योंकि एलन मस्क ने दावा किया कि प्लेटफॉर्म ने “सक्रिय उपयोगकर्ताओं के सर्वकालिक उच्च स्तर” को बढ़ाया है।

मौजूदा ग्राहकों के पास अभी भी उनके खाते तक पहुंच होगी, जिस व्यक्ति ने पहचान नहीं करने के लिए कहा क्योंकि जानकारी निजी है। ब्लूमबर्ग के अनुसार वेबसाइट प्लेटफॉर्मर ने इस कदम की सूचना पहले दी थी।

ट्विटर पर फर्जी खातों की बाढ़

ट्विटर की पुन: लॉन्च की गई प्रीमियम सेवा – जो $ 8 प्रति माह का भुगतान करने के इच्छुक किसी भी व्यक्ति को ब्लू-चेक “सत्यापन” लेबल प्रदान करती है – शुक्रवार को अनुपलब्ध थी जब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर द्वारा अनुमोदित फर्जी खातों की एक लहर से भर गया था।

अरबपति एलन मस्क ने दो हफ्ते पहले सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर नियंत्रण करने से पहले मशहूर हस्तियों, पत्रकारों को ब्लू चेक दिया था और मंच द्वारा सत्यापित किया गया था। अब, कोई भी व्यक्ति तब तक प्राप्त कर सकता है जब तक उसके पास एक फ़ोन, एक क्रेडिट कार्ड और $8 प्रति माह है।

संशोधित ट्विटर ब्लू सिस्टम के तहत पंजीकृत एक धोखेबाज खाते के बाद ट्वीट किया गया कि इंसुलिन मुक्त था, फार्मास्युटिकल दिग्गज एली लिली एंड कंपनी को माफी पोस्ट करनी पड़ी। निन्टेंडो, लॉकहीड मार्टिन, मस्क के अपने टेस्ला और स्पेसएक्स को भी प्रतिरूपित किया गया था और साथ ही विभिन्न पेशेवर खेल के आंकड़ों के खाते भी थे।

ट्विटर ने भी एक बार फिर कुछ प्रमुख खातों में ग्रे “आधिकारिक” लेबल जोड़ना शुरू कर दिया। इसने इस सप्ताह की शुरुआत में लेबल को रोल आउट किया था, केवल कुछ घंटों बाद उन्हें मारने के लिए।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button