Tu Jhoothi Main Makkaar Review: इमोशंस और कॉमेडी के साथ लव स्टोरी

लव रंजन ने फिल्म निर्माण की अपनी शैली विकसित की है और उनकी फिल्मों के पास वास्तव में दर्शकों का अपना सेट है, लेकिन तू झूठी मैं मक्कार के साथ...

लव रंजन ने फिल्म निर्माण की अपनी शैली विकसित की है और उनकी फिल्मों के पास वास्तव में दर्शकों का अपना सेट है, लेकिन तू झूठी मैं मक्कार के साथ, उन्हें 5 साल बहुत देर हो गई है। तू झूठा मैं मक्कार की कहानी एक जोड़े के ब्रेकअप से शुरू होती है और रोहन अरोड़ा उर्फ मिकी उर्फ रणबीर कपूर और बस्सी द्वारा अभिनीत मन्नू इसके पीछे के मास्टरमाइंड हैं। रणबीर एक धनी दिल्ली परिवार से आते हैं, जिनके पास कई व्यवसाय हैं और उनका एक और माँ मन्नू से एक भाई है, जो फिर से लव रंजन की फिल्म में एक विशिष्ट ट्रॉप है। खैर, कहानी जारी है और श्रद्धा कपूर द्वारा अभिनीत रणबीर और टीनी मिलते हैं और सिर्फ एक गाने के बाद प्यार हो जाता है।

कलाकार

मिकी (रणबीर कपूर), पेशे से ब्रेकअप गुरु, अपने दोस्त डबास (अनुभव सिंह बस्सी) के साथ स्पेन की बैचलर ट्रिप पर जाता है। दिलचस्प बात यह है कि डबास के साथ उसकी अपनी मंगेतर किन्ची (मोनिका चौधरी) और उसकी सहेली, टिन्नी (श्रद्धा कपूर) भी शामिल हैं, जो उसके कुंवारे लोगों की यात्रा थी। जैसे ही यह होता है। मिकी और टिन्नी को एक दूसरे से प्यार हो जाता है। पटकथा के माध्यम से और दर्शकों के लिए कथानक के तत्वों को खराब किए बिना बहुत कुछ होता है, जो संक्षेप में रोमांस, भावनाओं और परिवारों के आसपास केंद्रित बहुत सारे हास्य का एक एपिसोड है। यह फिल्म परिवारों के आसपास पुरुषों और महिलाओं के बीच दृष्टिकोण की एक वैचारिक लड़ाई भी है।

“तू झूठी मैं मक्कार” पहले हाफ की धीमी गति

तू झूठी मैं मक्कार इंटरवल से पहले वास्तव में धीमी गति से चलती है, लेकिन बाद में एक आकर्षक कथानक का वादा करती है, लेकिन लव रंजन वास्तव में बिट्स और टुकड़ों पर खेलते हैं क्योंकि फिल्म बहुत लंबी रोलर-कोस्टर की सवारी प्रतीत होती है, जहां आपके पास अपने क्षण हैं उत्साह, लेकिन आपको इसके लिए बहुत लंबा इंतजार करना पड़ता है। संवाद जरूरत पड़ने पर एकदम मजाकिया होते हैं, और स्थिति की मांग पर बहुत गंभीर और दार्शनिक होने से भी नहीं कतराते। तू झूठी मैं मक्कार की आत्मा भावनाओं में बसती है, जो पुरुषों और महिलाओं दोनों के साथ-साथ परिवारों के लिए भी प्रासंगिक हैं।

फिल्म में सबसे शक्तिशाली तत्वों में से एक इसका संगीत है। संगीत वाकई शानदार है और इसने कमजोर प्लॉट के लिए हैवी लिफ्टिंग का काम किया है। फिल्म का हर गाना बड़े पर्दे पर शानदार लगता और सुनाई देता है और खासकर डांस नंबर्स भव्य लगते हैं।

रोमांटिक रोल करना होता तो रणबीर बेहतर स्क्रिप्ट चुन सकते थे, लेकिन श्रद्धा के साथ उनकी केमिस्ट्री स्क्रीन पर अच्छी लगती है। श्रद्धा आज तक अपने सबसे हॉट अवतार में दिखाई दी हैं और यह भूमिका उन पर पूरी तरह से जचती है। उनके द्वारा भावों, बारीकियों को पूरी तरह से चित्रित किया गया है। यह अनुभव सिंह बस्सी की पहली बॉलीवुड फिल्म है और हालांकि स्टैंडअप-कॉमेडियन अपने संवादों से हमें हंसाते हैं, लेकिन उनकी संवाद अदायगी बहुत नीरस लगती है।

तू झूठी मैं मक्कार में बहुत कुछ एक साथ आता है, जो इसे पारिवारिक भावनाओं से प्रेरित एक बेहद मनोरंजक रोमांटिक कॉमेडी बनाता है। पहला हाफ आधार सेट करता है जबकि दूसरे हाफ में संघर्ष खूबसूरती से एक साथ आता है, अंतिम 30 मिनट अपने आप में एक दोहराने की गारंटी देता है। भारतीय पारिवारिक मूल्यों के साथ आधुनिक प्रेम कहानी का मिलन ही लव रंजन की कहानी को एक अद्वितीय बड़े पर्दे का मनोरंजन बनाता है। कुल मिलाकर, तू झूठी मैं मक्कार उस मजेदार रोलर-कोस्टर की सवारी की तरह है जिसे आप लेना चाहते हैं।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button