रोहित-कोहली और बुमराह के ‘आराम’ से परेशान गावस्कर, कह दी ये बड़ी बात !

पिछले कुछ सालों में भारतीय क्रिकेट में यह चलन बन गया है कि वर्कलोड मैनेजमेंट के नाम पर सीनियर खिलाड़ियों को काफी आराम दिया जा रहा है। इसमें कप्तान...

पिछले कुछ सालों में भारतीय क्रिकेट में यह चलन बन गया है कि वर्कलोड मैनेजमेंट के नाम पर सीनियर खिलाड़ियों को काफी आराम दिया जा रहा है। इसमें कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल और जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। वहीं, टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर इससे कुछ खफा नजर आ रहे हैं और उनका मानना ​​है कि अगले साल भारत में होने वाले आईसीसी विश्व कप तक किसी भी खिलाड़ी को आराम नहीं दिया जाना चाहिए।

बता दें कि, ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2022 के तुरंत बाद टीम इंडिया को न्यूजीलैंड में तीन मैचों की टी20 और वनडे सीरीज खेलनी थी, जिसके लिए रोहित, विराट और केएल राहुल को आराम दिया गया था। इसके बाद हार्दिक पांड्या ने टी20 टीम की कमान संभाली, जबकि शिखर धवन वनडे टीम की कप्तानी कर रहे हैं।

अगला वर्ल्ड कप भारत में खेला जाना है और गावस्कर का मानना ​​है कि टीम इंडिया में कई बदलाव टीम के लिए अच्छे नहीं होंगे। गावस्कर ने आगे कहा, ‘विश्व कप 2023 के लिए एक साल से भी कम समय बचा है। इसलिए यह महत्वपूर्ण है कि खिलाड़ी जितना संभव हो सके एक साथ बल्लेबाजी करें। इससे उनके बीच बेहतर समझ पैदा होगी।’

गावस्कर ने आगे कहा, ‘सीमित ओवरों में बल्लेबाजों के बीच साझेदारी के लिए जरूरी है कि उनके बीच अच्छी समझ हो। यह तभी होगा जब वे लगातार साथ में क्रिकेट खेलेंगे। मैं ब्रेक लेने में विश्वास नहीं करता। मेरी टीम और मेरे खिलाड़ियों को समझें और फिर उसी के अनुसार टीम को नियंत्रित करें। आपको इतने ब्रेक की क्या जरूरत है?”

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button