मानसिक शोषण से परेशान छात्र ने की आत्महत्या, शिक्षक के खिलाफ एफआईआर, जाने कहां का है मामला !

इंदिरानगर थाना क्षेत्र निवासी छात्र ने मानसिक और शारिरिक शोषण से परेशान होकर फांसी लगा आत्महत्या कर ली। छात्र के तीन पन्ने के सुसाइड नोट के

इंदिरानगर थाना क्षेत्र निवासी छात्र ने मानसिक और शारिरिक शोषण से परेशान होकर फांसी लगा आत्महत्या कर ली। छात्र के तीन पन्ने के सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने पिता की शिकायत पर जवाहरलाल नेहरू युवा कौशल केंद्र के ट्रेनर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

छात्र ने सुसाइड नोट में लिखा स्कूल में होती थी मारपीट

शिवपुरी कॉलोंनी निवासी जयदीप यादव (21) का मंगलवार को घर में फंसी के फंदे पर शव लटका मिला था। पिता संत कुमार यादव के मुताबिक जयदीप उनका तीन बच्चों में सबसे छोटा था। वह रूमी गेट स्थित जवाहरलाल नेहरू युवा कौशल केंद्र में सीएनजी किट फिटर की ट्रेनिंग ले रहा था। उसके कमरे से तीन पन्नों का मिला सुसाइड नोट मिला। जिसमें उसने अपनी मौत का कई लोगों को जिम्मेदार ठहराया है। उसने लिखा है कि उसके साथ स्कूल में मारपीट होती थी। जिसमें स्कूल के टीचर भी साथ देते थे। इसके चलते उसने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

 

सुसाइड नोट में ट्रेनर पर लगाए गंभीर आरोप

सुसाइड नोट में लिखा कि उसे ट्रेनिंग सेंटर में लगातार प्रताड़ित किया जाता था। जिसकी शिकायत पर टीचर कुछ नहीं करते थे। उसने अपनी मौत के लिए ट्रेनर राजेंद्र सिंह ठाकुर और सेंटर हेड समेत कई छात्रों जिम्मेदार बताया। छात्र ने सुसाइड नोट में लिखा कि ट्रेनर राजेंद्र सिंह ठाकुर उसका मानसिक उत्पीड़न करते थे। साथ ही उसे नौकरी लगवाने का झांसा देकर उसका उत्पीड़न कर रहे थे। उसके साथ फोन पर अश्लील बातें करके उसकी रिकॉर्डिंग कर उसे बदनाम करने का डर दिखाकर उसका मानसिक उत्पीड़न करते थे।

बुधवार देर शाम मुकदमा दर्ज किया है

जिसकी वजह से वह फांसी लगाकर जान दे र हा है। वहीं भाई प्रदीप यादव ने पुलिस पर मुकदमा ना लिखने का आरोप भी लगाया है। आरोप है कि मुख्यमंत्री से शिकायत के बाद पुलिस ने बुधवार देर शाम मुकदमा दर्ज किया है। इंस्पेक्टर इंदिरानगर छत्रपाल सिंह ने बताया कि पिता की तहरीर पर ट्रेनर राजेंद्र सिंह ठाकुर के खिलाफ मुकमदा दर्ज किया गया है। जांच और सुसाइड नोट के आधार पर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button