Indonesia Football Violence: फुटबॉल मैच के दौरान भगदड़ मचने से 129 लोगों की हुई दर्दनाक मौत !

शनिवार की रात इंडोनेशियाई फुटबॉल मैच में मची भगदड़ में कम से कम 129 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 180 लोग घायल होने की खबर सामने आ रही है।

शनिवार की रात इंडोनेशियाई फुटबॉल मैच में मची भगदड़ में कम से कम 129 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 180 लोग घायल होने की खबर सामने आ रही है। यह भयानक दर्दनाक घटना पूर्वी जावा के kanjuriyan stadium में हुई। स्टेडियम के अंदर मौके पर ही 34 लोगों की मौत हो गई और बाकी लोगों की मौत अस्पताल में हुई है। घटना के वीडियो भी सामने आए हैं।

 

कैसे हुआ इतना बड़ा हादसा

विभिन्न माध्यमों से मिली जानकारी के अनुसार kanjuriyan stadium में इंडोनेशियाई की BRI League-1 में Arema FC और Persebaya surabaya के बीच मैच चल रहा था। जिसमे पर्सबाया की टीम हार गई। मैच के हारने वाले पक्ष के समर्थकों द्वारा पिच पर हमला करने के बाद अधिकारियों को आंसू गैस छोड़नी पड़ी, जिससे भगदड़ मच गई और दम घुटने के मामले सामने आए। देश के मुख्यमंत्री सुरक्षा मंत्री ने कहा कि दर्शकों की संख्या स्टेडियम की क्षमता से लगभग 4,000 लोगों से अधिक थी। वहीं राष्ट्रपति जोको विडोडो ने आदेश दिया है कि जांच पूरी होने तक इंडोनेशिया की शीर्ष लीग के सभी मैचों को रोक दिया जाना चाहिए।

मामले की होगी जांच

PSSI ने कहा कि खेल के बाद जो हुआ उसकी जांच की जाएगी और इसके लिए एक टीम मलंग के लिए रवाना हो गई है। इसके पहले भी खेल के मैदान से ऐसे बड़े हादसे की खबरे सामने आ चुकी हैं आपको बताते चले 1964 में पेरू के लीमा नेशनल स्टेडियम में भगदड़ हुई थी। इसमें 320 लोगों की मौत हो गई थी। 1,000 से ज्यादा लोग घायल हुए थे। मिस्र के पोर्ट सेड स्टेडियम में हुई हिंसा के दौरान 74 लोगों की मौत हो गई थी। 1989 में UK के हिल्सबोरो स्टेडियम में भगदड़ मचने के बाद 96 लोगों की मौत हो गई थी।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button