लखनऊ : शहीद पथ के रास्तों का आज आवागमन रहेगा ” प्रतिबंधित “

शपथ ग्रहण के दौरान कानपुर रोड और फैजाबाद रोड से शहीद पथ के रास्ते रोडवेज बसों का आवागमन सुबह छह से रात दस बजे तक प्रतिबंधित रहेगा।

 

मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण के दौरान शुक्रवार को कानपुर रोड और फैजाबाद रोड से शहीद पथ के रास्ते रोडवेज बसों का आवागमन सुबह छह से रात दस बजे तक प्रतिबंधित रहेगा। आलमबाग बस अड्डे से शहीद पथ के रास्ते गोरखपुर जाने वाली बसें शहर के भीतर होकर आवागमन करेंगी। वहीं गोरखपुर, बस्ती, अयोध्या से आने वाली बसें शहर के भीतर होकर आलमबाग बस अड्डे होकर कानपुर तक पहुंचेगी।

गोमतीनगर से कानपुर रोड जाने के लिए शहीद पथ के रास्ते सिटी बसें और इलेक्ट्रिक बसों की सेवाएं ठप रहेंगी। दैनिक यात्रियों को बसें (buses) पकडऩे के लिए कमता बस स्टेशन या पॉलिटेक्निक चौराहे पर सिटी बस का इंजतार करना होगा। सिटी बसें फैजाबाद रोड से कानपुर रोड तक शहर के भीतर से गुजरेंगी। इस दौरान सवारियों को डेढ़ गुना ज्यादा किराया देना होगा।

फैजाबाद रोड से सिटी बस पकड़कर शहीद पथ के रास्ते कानपुर जाने वाले लोगों को मेट्रो से सफर करना आसान रहेगा। क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस के मुताबिक दैनिक यात्री पॉलीटेक्निक से सिटी बस पकड़ सकते हैं। साथ ही मुंशीपुलिया से मेट्रो पकड़कर ट्रांसपोर्टनगर तक पहुंचना आसान होगा।

शहीद पथ के रास्ते रोजाना दो दर्जन सिटी बसों का आवागमन होता है। शुक्रवार को इन सभी बसों का संचालन प्रतिबंधित रहेगा। ऐसे में इन बसों से सफर करने वाले करीब तीन से चार हजार दैनिक यात्रियों की परेशानी बढ़ जाएगी। इन दैनिक यात्रियों को समय से पहले घर से निकलकर अन्य पब्लिक ट्रांसपोर्ट से गंतव्य स्थान तक पहुंच सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button