कल PM Modi युवाओं को देंगे बड़ा तोहफा, कई कई पदों पर होगी नियुक्तियां !

रोज़गार मेला नौकरियों के सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने के प्रधानमंत्री के वादे की दिशा में एक कदम है। उम्मीद है कि रोजगार मेला रोजगार सृजन में...

रोजगार मेला के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल 20 जनवरी को सरकारी विभागों में भर्ती हुए करीब 71 हजार नियुक्ति पत्र बांटेंगे। पीएमओ के अनुसार, पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुबह 10.30 बजे नियुक्ति पत्र वितरित करेंगे और इस अवसर पर इन नियुक्तियों को संबोधित भी करेंगे।

रोज़गार मेला नौकरियों के सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने के प्रधानमंत्री के वादे की दिशा में एक कदम है। उम्मीद है कि रोजगार मेला रोजगार सृजन में वृद्धि के लिए एक उत्प्रेरक के रूप में काम करेगा और युवाओं को सशक्तिकरण और राष्ट्रीय विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करेगा।

देश भर से चुने गए नए रंगरूट भारत सरकार के विभिन्न पदों या पदों पर काम करेंगे। जिनमें जूनियर इंजीनियर, लोको पायलट, तकनीशियन, इंस्पेक्टर, सब-इंस्पेक्टर, कांस्टेबल, स्टेनोग्राफर, जूनियर अकाउंटेंट, ग्रामीण डाक सेवक, आय. कर निरीक्षक, शिक्षक, नर्स और डॉक्टर, साथ ही पीए और एमटीएस आदि के लिए नियुक्तियां करेंगे।

इस रोजगार कार्यशाला के दौरान नवनियुक्त पदाधिकारियों के कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल से सीखने के अनुभवों पर भी चर्चा की जाएगी. विभिन्न सरकारी विभागों में सभी नवनियुक्त कर्मचारियों के लिए एक ऑनलाइन ओरिएंटेशन कोर्स है जिसे कर्मयोगी प्रारंभ मॉड्यूल कहा जाता है।

विभिन्न केंद्रीय मंत्री ‘रोजगार मेले’ के तहत युवाओं को नौकरी देने के लिए एक जनवरी को विभिन्न राज्यों का दौरा करेंगे। मेले में धर्मेंद्र प्रधान, पीयूष गोयल, हरदीप पुरी और अनुराग ठाकुर जैसे वरिष्ठ अधिकारियों सहित कुल 45 मंत्री शामिल होंगे।

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भोपाल में होंगे, जबकि अनुप्रिया पटेल, अश्विनी चौबे, नित्यानंद राय, पीयूष गोयल, धर्मेंद्र प्रधान, हरदीप सिंह पुरी, गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल, अनुराग सिंह ठाकुर और आरके सिंह होंगे। मुंबई में नागपुर, लुधियाना, लखनऊ, उदयपुर, कानपुर और रांची में केंद्रीय मंत्री पशुपतिनाथ पारस, जम्मू में अजय भट्ट, फरीदाबाद में भूपेंद्र यादव, पटना में गिरिराज सिंह और बैंगलोर में प्रह्लाद जोशी शामिल होंगे।

पिछले आठ वर्षों में बेरोजगारी को कम करने के लिए उनकी सरकार के प्रयासों की विपक्ष की चल रही आलोचना के जवाब में, PM Modi ने 10 लाख व्यक्तियों की भर्ती के लिए “रोजगार मेला” बनाया।

 

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button