बीजेपी के घोषणा पत्र में इस बार क्या है नए ” वादे ” ! जानिए इस खबर में

मतदान के ठीक 2 दिन पहले आज भाजपा ( BJP ) ने अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। बीजेपी सरकार ने अपने मैनिफेस्टो में किसान, बेरोजगारी व महिलाओं आदि मुद्दों पर अपना घोषणा पत्र जारी किया है।

घोषणा पत्र में क्या बदलाव हुए

हम आपको बताने जा रहे है भाजपा के पिछले घोषणा पत्र और इस घोषणा पत्र में क्या बदलाव हुए और वो कौन कौन से मुद्दे है जिन्हे इस बार घोषणा पत्र में शामिल किया गया है।

किसानो को लेकर कुछ नई पुरानी घोषणाएं

उत्तर प्रदेश के चुनाव में अगर सबसे ज्यादा चर्चा में कोई मुद्दा रहा है तो वो है किसान का है। किसान आंदोलन में जहाँ सरकार को अपने कदम पीछे कर माफ़ी मांगनी पड़ी तो वहीं विपक्ष ने इस मुद्दे को भुनाने का कोई भी मौका नहीं छोड़ा।

समसामयिक योजनाओ को

अपने पिछले घोषणा पत्र में जहां बीजेपी ने आय दोगुनी, गन्ना किसानो को चौदह दिनों में भुगतान, कृषि मजदूरों को गोधन योजना जैसी घोषणा करी। तो वहीं इस बार के घोषणा पत्र में भाजपा ने मुफ्त सिचाई के लिए बिजली, गन्ना किसानो को चौदह दिनों के भीतर भुगतान, के साथ नन्द बाबा दुग्ध उत्पादन जैसी समसामयिक योजनाओ को लेन का एलान किया है।

रोजगार में कितना असरदार

अपने पिछले घोषणा पत्र में 70 लाख नौकरियों का वादा करने वाली बीजेपी सरकार ने इस बार हर घर हर परिवार में कम से कम एक रोजगार अथवा रोजगार का अवसर देने का वादा किया है। तो वहीं विभिन्न खेलों के लिए एक एकेडमी बनाने का निर्णय लिया है।

महिलाओं को दिलाया भरोसा

इस बार कन्या सुमंगला योजना की राशि पंद्रह हजार से बढ़ाकर पच्चीस हजार करने के साथ ही साथ वर्ष से अधिक उम्र की महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा की घोषणा करी है। तो वहीं कॉलेज जाने वाली मेधावी छात्राओं के लिए मुफ्त स्कूटी के साथ होली व दिवाली पर मुफ्त गैस सिलिंडर देने का वादा किया है।

विश्वास में लेने का आखिरी प्रयास

कुलमिलाकर कहा जाए तो मतदान के लिए गिनती के ही घंटे बचे | ऐसे में भाजपा ने अपने घोषणा पत्र के माध्यम से जनता का विश्वास में लेने का आखिरी प्रयास तो कर दिया है। अब देखना होगा की सूबे की जनता बीजेपी पर भरोसा दिखाती है या नहीं ?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button