अपनों से जिंदगी की जंग हार गईं होनहार तीन सगी बहनें !

उन बहनो को उनके ससुराल जनो न इतना मजबूर कर दिया की वो दो मासूम समेत आत्महत्या करने को मजबूर हो गई

देश के राजस्थान राज्य की राजधानी जयपुर से एक ऐसी घटना सामने आई है। जिसने आज के आधुनिक युग की सोंच पर करारा तमाचा मारने का काम किया है। प्रदेश की राजधानी जयपुर में तीन सगी बहनों ( real sisters ) की आत्महत्या की घटना ने सभी का दिल दहला दिया है।

अभी तक इस दुनिया में आए ही नहीं

कारण सिर्फ इतना की उन तीनो बहनो को अपने पैरो पर खड़े होने की चाहत। उन बहनो को उनके ससुराल जनो न इतना मजबूर कर दिया की वो दो मासूम समेत आत्महत्या करने को मजबूर हो गई। दुखद खबर यह है कि इसमें दो ऐसे नवजातों की मौत भी हो गई है, जो अभी तक इस दुनिया में आए ही नहीं थे।

जुल्म के आगे उन्होंने घुटने टेक दिए

प्राप्त जानकारी के अनुसार तीनों बहनें पढ़ाई-लिखाई में काफी अच्छी थी। जीवन में आगे बढ़ने के लिए जीतोड़ मेहनत भी कर रही थी। परन्तु उनके पतियों और सुसरालवालों के जुल्म के आगे उन्होंने घुटने टेक दिए। मीडिया रिपोटर्स के अनुसार जयपुर के महरानी कॉलेज में पढ़ाई कर कमलेश ने सेंट्रल यूनिवर्सिटी में दाखिला लिया था।

आरोपी पति पांचवीं-छठी क्लास तक ही पढ़े

वहीं ममता का चयन पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा में हो गया था। बड़ी बहन कालू बीए फाइनल ईयर की पढ़ाई कर रही थी, जबकि इन तीनों बहनों के आरोपी पति पांचवीं-छठी क्लास तक ही पढ़े हुए थे। पुरखों की जमीन बेचकर वो जीवन काट रहे थे और कोई काम नहीं करते थे।

पुलिस द्वारा ढूंढ़ने पर तीनों बहनों के शव खेत में बने कुएं में मिले

आपको बता दें दूदू के मीणा मोहल्ले से बीते कुछ दिनों पूर्व तीनों सगी बहन 27 वर्षीय कालू देवी , 23 वर्षीय ममता मीणा और 20 वर्षीय कमलेश मीणा अचानक गायब हो गई थी। पुलिस द्वारा ढूंढ़ने पर तीनों बहनों और उनके बच्चों के शव शनिवार सुबह दूर नरैना रोड पर एक खेत में बने कुएं में मिले।

तीनों बेटियों की शादी एक ही परिवार में की थी

इसके बाद जब तीनों महिलाओं के परिजनों को इस मामले की जानकारी मिली , तो पीहर पक्ष ने ससुरालवालों को इसका जिम्मेदार बताया। सुसरालवालों ने बताया कि उनकी तीनों बेटियों की शादी एक ही परिवार में की थी। यह परिवार उनके साथ मारपीट करता था, उन्हें परेशान करता था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button