#’दिल्ली’: ‘4 करोड़ की ज्वैलरी’ लूटने वालों का, पेटीएम करने पर मिला सुराग !

'दिल्ली में वारदात' (Crime in Delhi) की समस्या कम (Less Problem) होने का नाम नहीं ले रही है। दिल्ली में दिनों-दिन वारदात बढ़ते ही जा रहे हैं।

‘दिल्ली में वारदात’ (Crime in Delhi) की ‘समस्या कम’ (Less Problem) होने का नाम नहीं ले रही है। दिल्ली में दिनों-दिन वारदात बढ़ते ही जा रहे हैं। ऐसे में ‘दिल्ली के पहाड़गंज’ (Delhi’s Paharganj) में ‘चार करोड़ से ज्यादा’ (More Than Four Crore) के ‘गहनों की लूट-पाट’ (Theft of Jewelry) का मामला सामने आया है।

‘तीन आरोपियों’ को किया गिरफ्तार 

बता दें कि दिल्ली पुलिस ने इस मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार (Three accused arrested) किया है। यह वारदात सीसीटीवी कैमरे (Cctv Cameras) में कैद (Imprisoned) हुई थी। इस घटना में शामिल 4-5 आरोपियों में से एक आरोपी को पुलिस की वर्दी में देखा गया था।

इस सिलसिले में आरोपियों ने कुरियर लेकर जा रहे दो लड़कों की आंखों में मिर्ची (Chili in the eyes of two boys) झोंक दी और गहने छीन लिए थे।रिपोर्ट्स के मुताबिक पुलिस को पेटीएम (Paytm) से 100 रुपये भेजने पर सुराग मिला (Clues found on sending Rs.) और फिर जयपुर से तीन आरोपियों को हिरासत (Three accused arrested from Jaipur) में लिया गया है।

‘पुलिस के लिए चाय’ रही मददगार

सूत्रों के मुताबिक लुटेरों को पकड़ने के लिए वह 10 रुपये की चाय पुलिस के लिए मददगार थी। बता दें कि एक लुटेरों ने कुछ दिन पहले पहाड़गंज में चाय पी थी। ऐसे में चाय का पेमेंट करने के लिए उसने एक कैब चालक को 100 रुपये पेटीएम कर उससे कैश लिया था। इस कारणवश पुलिस ने आरोपियों को और उसके साथियों को पकड़ने में कामयाब साबित रही।

पुलिस के अनुसार शिकायतकर्ता (According to the police the complainant) का कहना है, आरोपियों ने उनकी आंखों में मिर्ची पाउडर झोंक दिया है। वे उनके गहने के दो बैग लेकर फरार हो गये। पुलिस ने एक वरिष्ठ अधिकारी (senior officer) को बताया है। आंकड़ों के अनुसार लूटे गए आभूषणों की कीमत करीब दो करोड़ रुपये थी। डीसीपी श्वेता चौहान (DCP Shweta Chauhan) ने कहा, ‘IPC की धाराओं 392 (लूट), 34 (साझा इरादा) और 506 (धमकी देना) के तहत मामला दर्ज किया गया।’

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button