इस महिला ने एक महीने के अंदर शेयर बाजार से कमाए 650 करोड़ रुपए !

शेयर बाजार में निवेशक बढ़े हैं। अब मध्यम वर्ग शेयर बाजार में निवेश कर रहा है. मुंबई शेयर बाजार सूचकांक (बीएसई) 70 हजार के ऊपर पहुंच गया है।

शेयर बाजार में निवेशक बढ़े हैं। अब मध्यम वर्ग शेयर बाजार में निवेश कर रहा है। मुंबई शेयर बाजार सूचकांक (बीएसई) 70 हजार के ऊपर पहुंच गया है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) 20 हजार का आंकड़ा पार कर गया है। बाज़ार में निवेश से लाखों लोगों को फ़ायदा हुआ है। एक महिला ने शेयर बाजार से एक महीने के अंदर करोड़ों रुपये कमाए हैं। ये महिला हैं रेखा झुनझुनवाला जो 650 करोड़ रुपए की मोटी कमाई करती हैं। रेखा ने यह उपलब्धि सिर्फ तीन शेयरों से हासिल की है। उन्हें सबसे ज्यादा कमाई टाइटन के शेयरों से हुई है। इस माह में 5.4 प्रतिशत राजस्व प्राप्त हुआ है।

मल्टीबैगर स्टॉक: मल्टीबैगर स्टॉक क्या हैं | मिरे एसेट

मल्टीबैगर शेयरों ने दिया जबरदस्त रिटर्न

फिलहाल मल्टीबैगर स्टॉक ने शेयर बाजार में जबरदस्त रिटर्न दिया है। झुनझुनवाला के पास सूचीबद्ध कंपनियों के शेयर हैं। तीन महीने में शेयर की कीमत 14 फीसदी बढ़ी है। यानी इन कंपनियों ने तीन महीने में 39000 करोड़ रुपये की कमाई की है। टाटा मोटर्स डीवीआर के शेयरों में 138 फीसदी की तेजी आई है। झुनझुनवाला के पोर्टफोलियो में ये शेयर हैं। इस कंपनी में रेखा झुनझुनवाला की 1.92 फीसदी हिस्सेदारी है। डीबी रियल्टी में रेखा झुनझुनवाला की 2 फीसदी हिस्सेदारी है। इस कंपनी के शेयर में 108 फीसदी का इजाफा हुआ है। साथ ही इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनियों के शेयर इस साल दोगुने हो गए हैं।

Rakesh Jhunjhunwala Family: पिता इनकम टैक्स ऑफिसर और मां थीं होममेकर, जानिए  झुनझुनवाला के परिवार में और कौन-कौन | Zee Business Hindi

टाइटन में सबसे ज्यादा हिस्सेदारी

झुनझुनवाला परिवार का सबसे बड़ा निवेश टाइटन के शेयरों में है। उनके पास टाइटन के लगभग 5.4 प्रतिशत शेयर हैं। इस साल इस शेयर ने 39 फीसदी की ग्रोथ दी है. झुनझुनवाला परिवार की संपत्ति बढ़कर 17 हजार करोड़ रुपये हो गई है। झुनझुनवाला ने इस कंपनी में मार्च से जून के बीच निवेश किया था। टाटा मोटर्स में रेखा झुनझुनवाला की 1.6 फीसदी हिस्सेदारी है। इसकी बाजार कीमत 3800 करोड़ रुपये है। इस साल यह हिस्सेदारी 88 फीसदी बढ़ी है. कंपनी के पास टाइटन और टाटा मोटर्स का स्वामित्व है। झुनझुनवाला के पास वीए टेक वाबैग, वॉकहार्ट, जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज, नजारा टेक्नोलॉजीज, करूर वास्या बैंक और मेट्रो ब्रांड्स भी हैं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button