बच्चे के लिए बनाया गया ये अनोखा टाइम टेबल !

जितना भी खेलो,जहा भी जाओ ,लेकिन अब के समय में पेरेंट्स खुद अपने बच्चो को इतना बाँध के रखते है की बच्चो की इक्छा खुद भी अब मर चुकी है। पहले के समय में उस उम्र में होमवर्क का दबाव और मम्मी से कुटाई भी होती थी, लेकिन वह ज़िंदगी का सबसे अच्छा समय था।

बच्चो की दिनचर्या दिन पे दिन बिगड़ती जा रही है और साथ ही ऐसा माहौल बनता जा रहा है की बच्चे कुछ करने के इक्छुक ही नहीं रह गए है। उनको बस सिर्फ अपने आप से मतलब रहने लगा है बचपन का समय एक ऐसा समय होता है पहले जब बच्चो का दिन समय कुछ भी निश्चित नहीं होता था। जितना भी खेलो,जहा भी जाओ ,लेकिन अब के समय में पेरेंट्स खुद अपने बच्चो को इतना बाँध के रखते है की बच्चो की इक्छा खुद भी अब मर चुकी है। पहले के समय में उस उम्र में होमवर्क का दबाव और मम्मी से कुटाई भी होती थी, लेकिन वह ज़िंदगी का सबसे अच्छा समय था।

6 साल के बच्चे का अनोखा टाइम टेबल, इसे देख नहीं रुकेगी हंसी । innocent 6  year old boy time table make you laugh google trend viral post - India TV  Hindi

पेरेंट्स ने किया बच्चे का किया टाइम टेबल सेट

एक ट्विटर हैन्डल @Laiiiibaaaa द्वारा ट्विटर पर शेयर किया गया। यह पोस्ट (Time Table) आपके बीते बचपन की पुरानी यादों को ताज़ा कर देगा। इस पोस्ट में एक 6 साल के लड़के की दैनिक दिनचर्या को एक टाइम टेबल (Time Table) में बड़े अच्छे से वर्गीकृत किया हुआ दिखाया गया है। बहुत दिलचस्प तरीके से दिन भर के समय का प्रबंधन किया गया है। आप इस टाइम टेबल का अलग अलग सेक्शन और उसके निर्धारित समय को देखकर हसी से लोट-पोट होने लगेंगे।

time-table

6 साल के बच्चे की दिनचर्या हुयी सेट

इस वायरल टाइम टेबल में सुबह 9 बजे से लेकर रात के 9 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है। बेहद दिलचस्प है कि इसमें लड़ाई करने का समय पूरे तीन घंटे तो वहीं पढ़ाई के लिए सिर्फ 15 मिनट का समय निर्धारित कीया गया है। सोशल मीडिया ट्विटर पर यह पोस्ट 1.3 मिलियन से अधिक बार देखा गया है। कुछ लोगों ने कमेंट्स में अपनी बचपन की यादें सांझा की तो वहीं अन्य ने बताया कि कैसे वे भी ऐसी दिनचर्या बनाते थे, जहां पढ़ाई सिर्फ दिखावा रहती थी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook, Twitter, Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button