ये है ‘विराट’ का ‘Virat’ दिल, आप भी जानने के बाद जरुर करेंगे कोहली की तारीफ !

क्रिकेट को जेंटलमैन का खेल कहा जाता है। यानी कि इस खेल में सिर्फ खेल भावना से मैदान पर एक दूसरे का हराया जाता है। खेल खत्म होते ही सभी खिलाड़ी एक दूसरे से हाथ मिलाते हैं

क्रिकेट को जेंटलमैन का खेल कहा जाता है। यानी कि इस खेल में सिर्फ खेल भावना से मैदान पर एक दूसरे का हराया जाता है। खेल खत्म होते ही सभी खिलाड़ी एक दूसरे से हाथ मिलाते हैं और फिर सारे गिले-शिकवे भूलकर एक दूसरे को बधाई देते नजर आते हैं। लेकिन टी 20 विश्वकप में एक क्रिकेट बोर्ड इस जेंटलमैन के खेल को राजनीतिक मंच समझ बैठा है।

कोहली को बदनाम करने की साजिश

वो भारत के स्टार बल्लेबाज व पूर्व कप्तान विराट कोहली को बदनाम करने की साजिश रच रहा है। पहले उस क्रिकेट बोर्ड ने खुद फेक फील्डिंग का आरोप लगाया और जब अब बात नहीं बनी तो अपने एक खिलाड़ी से साजिश कराने के फिराक में जुटा है। अब तक तो आप समझ ही गए होंगे कि यह कोई और नहीं बल्कि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीबी है। यह क्रिकेट बोर्ड अभी तक भारतीय टीम से मिली हार को हजम नहीं कर पाया है, जैसे की पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को नहीं हो रही थी। वैसे अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड चारों ओर हाथ पैर मारने के बाद चुप हो गया है लेकिन अब बीसीबी ने जोर पकड़ लिया है।

फेक फील्डिंग का लगाया आरोप

वैसे इन क्रिकेट बोर्ड की स्थिति वैसे से ही जैसा कि हमारे भारत में एक कहावत बहुत मशहूर है कि ‘खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे’। पहले इन क्रिकेट बोर्ड की टीमें मैदान में भारतीय खिलाड़ियों से बुरी तरह मात खा जाती हैं फिर ये बोर्ड के लोग अपनी खीझ को मिटाने के लिए कुछ नया फंडा ढूंढ लेते हैं और इसका राग अलापते रहते हैं। पीसीबी यानी पाकिस्तानी क्रिकेट बोर्ड के बाद अब बंग्लादेश क्रिकेट बोर्ड किंग कोहली को मुद्दा बनाने की फिराक में है। बीसीबी ने स्टार क्रिकेटर कोहली पर फेक फील्डिंग का आरोप लगाकर साजिश रच रहा है।

कोहली ने क्रिकेट का सिर किया ऊँचा

हालांकि इनकी पहले बीसीबी ने खुद ये मुद्दा उठाया और बात नहीं बनी तो अपने एक खिलाड़ी नूरुल हसन की वीडियो के जरिए इस मुद्दे को हवा दे रहा है लेकिन यह बात वीडियो में स्पष्ट है कि विराट ने जब यह किया तो बल्लेबाजों का ध्यान उनकी ओर नहीं था। बल्लेबाज यह जान रहे थे कि गेंद अर्शदीप के पास है। इस बीच एक बड़ा खुलासा हुआ है कि विराट कोहली ने एक बार फिर से जेंटलमैन का खेल कहे जाने वाले क्रिकेट का सिर ऊँचा किया है। बांग्लादेश यह भले से ही न कर पाया हो लेकिन विराट कोहली ने विराट दिल को दिखाकर फिर से एक मिसाल पेश कर दी है।

लिटन दास को अपना बैट किया गिफ्ट

इसका खुलासा किसी और ने नहीं बल्कि खुद बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष जलाल यूनूस ने किया है। उन्होंने अपने एक बयान में बताया है कि मैच के बाद विराट कोहली बांग्लादेश क्रिकेट टीम के ड्रेसिंग रुम में आये थे। किंग कोहली ने बांग्लादेश की ओर से शानदार पारी खेलने वाले लिटन दास को बधाई के साथ गिफ्ट भी पेश किया था। विराट कोहली ने लिटन दास को अपना बैट दिया था। यह बैट हमेशा उनके लिए प्रेरणा का सबब रहेगा। बता दें कि भारत-बांग्लादेश के मैच में लिटन दास ने 21 रन पर शानदार अर्द्धशतकीय पारी खेली थी, उनके आउट होते ही पूरी टीम ताश के पत्ते की तरह बिखर गई थी। उनकी बल्लेबाजी से प्रभावित होकर विराट कोहली उनसे मिलने ड्रेसिंग रुम गए थे और उनको अपना बैट गिफ्ट किया था। यह जेंटलमैन के खेल की एक बड़ी मिसाल है।

विराट दिल के मालिक है कोहली

इस सबके बाद भी बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड भारत के स्टार खिलाड़ी को फर्जी बदनाम करने की साजिश रच रहा है। हालांकि वो इसमें कभी सफल नहीं हो पाएगा क्योंकि क्रिकेट के फैंस जानते हैं कि विराट कोहली एक विराट दिल के मालिक हैं। वो हमेशा खेल भावना से ही खेल खेलते आए हैं। लेकिन इतना जरुर है कि सीबीसी को विराट की इस मिसाल से सबक जरुर लेना चाहिए। अगर बीसीबी ऐसा नहीं करता है तो मजबूर होकर बीसीसीआई को उतरना पड़ेगा और फिर सीबीसी को भागने का रास्ता भी नहीं मिलेगा।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button