बड़ा झटका, ‘इस’ कंपनी ने निकाले 1400 से ज्यादा कर्मचारी !

कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया, महंगाई और नौकरी संकट के मद्देनजर दुनिया भर में चल रही छंटनी की लहर अब सीधे भारत में महसूस की जा रही है।

पिछले कुछ दिनों से पूरी दुनिया में नौकरियों पर संकट मंडरा रहा है, कई बड़ी कंपनियों ने कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया. महंगाई और नौकरी संकट के मद्देनजर दुनिया भर में चल रही छंटनी की लहर अब सीधे भारत में महसूस की जा रही है। भारत की बजट एयरलाइन स्पाइसजेट ने भी अपने हजारों कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। देखा जा सकता है कि ये एक बड़ा झटका है. बताया जा रहा है कि कंपनी वित्तीय संकट में थी इसलिए यह फैसला लिया गया।

1400 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया

वित्तीय संकट से जूझ रही स्पाइसजेट एयरलाइन कंपनी ने अपने हजारों कर्मचारियों को नौकरी से निकालने का फैसला किया है। यह भी कहा जा रहा है कि स्पाइसजेट कंपनी ने लागत कम करने के लिए यह फैसला लिया है। हालांकि, हजारों कर्मचारियों को बेरोजगारी का सामना करना पड़ रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, एयरलाइन स्पाइसजेट ने करीब 1400 कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। दूसरे शब्दों में, उन्होंने 15 प्रतिशत कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। फिलहाल कंपनी में करीब नौ हजार कर्मचारी हैं। एयरलाइन स्पाइसजेट वर्तमान में लगभग 30 उड़ानें संचालित करती है।

स्पाइसजेट के कर्मचारियों को देर से सैलरी

1400 कर्मचारियों की छँटनी निश्चित रूप से एक बड़ा झटका है। ऐसा भी कहा जा रहा है कि कंपनी को ये फैसला इसलिए लेना पड़ा क्योंकि कर्मचारियों की सैलरी का खर्च 60 करोड़ रुपये तक पहुंच गया था। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी की ओर से कर्मचारियों को फोन पर छंटनी की जानकारी दी जा रही है। इससे पहले एयरलाइन स्पाइसजेट के कर्मचारियों को देर से सैलरी मिल रही थी। अब 1400 कर्मचारियों को सीधे नौकरी से निकाल दिया गया है। इतना ही नहीं बताया जा रहा है कि कर्मचारियों को अभी तक जनवरी माह का वेतन भी नहीं मिला है। अब यह भी कहा जा रहा है कि कंपनी अगले कुछ दिनों में कुछ बड़े फैसले ले सकती है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button