सोंच या साजिश : राष्ट्रिय गीत के सम्मान में नहीं खड़ी हुईं आधा दर्जन मुस्लिम जनप्रतिनिधि !

इसी बीच उसी समुदाय विशेष के जनप्रतिनिधियों ने ऐसा कुछ करके दिखा दिया जोकि पहले भी उनके समाज द्वारा किया जा चुका है

देश में अभी नूपुर शर्मा के बयान को लेकर एक समुदाय विशेष पूरे भारत में अपनी कड़ी हिंसक प्रतिक्रिया दे रहा है। जोकि हाल ही फ़िलहाल में थमने का नाम नहीं ले रहा है। इसी बीच उसी समुदाय ( community ) विशेष के जनप्रतिनिधियों ने ऐसा कुछ करके दिखा दिया जोकि पहले भी उनके समाज द्वारा किया जा चुका है।

मुस्लिम महिला जनप्रतिनिधि उठी तक नहीं

मामला यूपी के मुजफ्फरनगर नगर पालिका की बोर्ड बैठक का था। जहां केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के सामने देश के राष्ट्रीय गीत का अपमान हुआ। जी हाँ दरअसल आपको बता दें एक वीडियो सोशल मीडिया में इन दिनों तेज़ी से वायरल हो रहा है। जिसमे केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान किसी मीटिंग में गए थे। वहां राष्ट्रीय गीत के दौरान जहां मंत्री समेत सभी लोग उसके सम्मान में गा रहे थे वहीं मुस्लिम समाज की कुछ महिला जनप्रतिनिधि गाना तो दूर अपनी जगह से उठी तक नहीं।

देश के सम्मान को ठेस पहुँचाना कहाँ तक सही

अब मामला सामने आने से ये तेज़ी से सोशल मीडिया में वायरल हो गया। लोगो ने इसपर अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दी है। तो वहीं अब सवाल उठता है कि क्या समय समय पर इस तरह योजनाबद्ध तरीके से देश के सम्मान को ठेस पहुँचाना कहाँ तक सही है ? क्या सरकार के द्वारा ऐसी घटनाओं को विराम लगाने का कोई ठोस उपाय है ?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button