Zoom ऐप में ये नए फीचर्स आये सामने, मिलेगी बेहतर सुविधा !

वीडियो कालिंग के लिए यूज़ होने वाला Zoom ऐप अब अपने नए फीचर्स के साथ आया हैं। जूम ने जेस्चर रिकॉग्निशन, व्हाइटबोर्ड सहित नई सुविधाओं की घोषणा की हैं।

वीडियो कालिंग के लिए उपयोग होना वाला Zoom ऐप अपने यूज़र्स के लिए नए फीचर्स ले के आया हैं। जी हाँ, वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग प्लेटफॉर्म जूम ने घोषणा की है कि, वह एजेस्चर रिकॉग्निशन, जूम आईक्यू फॉर सेल्स, जूम व्हाइटबोर्ड आदि सहित नई सुविधाओं को रोल आउट कर रहा है। कंपनी के अनुसार, यूज़र्स अब आसानी से साझा कर सकते हैं कि वे दूसरों के साथ कैसा महसूस कर रहे हैं और जेस्चर रिकॉग्निशन के साथ सहज जुड़ाव को प्रोत्साहित करते हैं, जो दृश्य इशारों, जैसे कि उठाया हुआ हाथ, स्वचालित रूप से संबंधित मीटिंग प्रतिक्रिया प्रदर्शित करने की अनुमति देता है।

ये है फायदे:
यह सुविधा वर्तमान में राइज़ हैंड एंड थम्स अप प्रतिक्रियाओं का समर्थन करती है और इसके लिए क्लाइंट संस्करण 5.10.3 या उच्चतर की आवश्यकता होती है, और इसे खाता, समूह या यूज़र्स के तौर पर सक्षम किया जा सकता है। यह सेटिंग क्लाइंट स्तर पर डिफ़ॉल्ट रूप से अक्षम होती है। जूम के अनुसार, इसने बिल्कुल नया व्हाइटबोर्ड लाने के लिए व्हाइटबोर्ड अनुभव को पूरी तरह से फिर से बनाया है, एक क्रॉस-प्लेटफॉर्म लगातार ऑनलाइन दृश्य सहयोग समाधान जो जूम डेस्कटॉप क्लाइंट, जूम मीटिंग्स और टच डिवाइस के लिए जूम रूम में बनाया गया है। ज्यादा जानकारी के लिए ज़ूम व्हाइटबोर्ड पर ब्लॉग या ज़ूम व्हाइटबोर्ड वेबसाइट देखें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button