Lucknow University: पुण्यतिथि मनाने दो वरना करेंगे प्रदर्शन, छात्र-छात्राओं का हंगामा !

 AISA के छात्र बिना अनुमति निकाल रहे थे मार्च, ABVP के कार्यकर्ताओं समेत अन्य छात्र उतरे सड़क पर, पुलिस ने संभाला मोर्चा

 रोहित वेमुला की पुण्यतिथि मनाने को लेकर लखनऊ विश्वविद्यालय में जमकर हंगामा हुआ। छात्रों के दो गुट आमने-सामने आ गए। ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन रोहित वेमुला की पुण्यतिथि मनाने पर पड़ा था, जबकि प्रॉक्टर ऑफिस में अनुमति नहीं दी थी। यूनिवर्सिटी ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन को रोक रहा था, इसी बीच कुछ और छात्रों ने वहां पहुंचकर यूनिवर्सिटी प्रशासन का साथ दिया तो मामला बढ़ गया।

रोहित वेमुला की पुण्यतिथि पर कार्यक्रम करना चाहता था AISA संगठन

AISA संगठन ने तेलंगाना के छात्र रोहित वेमुला की पुण्यतिथि पर टैगोर लॉन में कार्यक्रम करना चाहता था। इसमें बीते दिनों काशी विश्वनाथ मंदिर पर विवादित टिप्पणी को लेकर चर्चा में रहे हिंदी विभाग के प्रोफेसर रविकांत वक्ता के रूप में आमंत्रित किए गए थे। शिक्षण संस्थानों में सामाजिक भेदभाव, हिंसा और राजनीतिक विषय पर होने वाले इस कार्यक्रम को लेकर पर्चे भी बांटे गए।

छात्र छात्राओं ने नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया

रोहित वेमुला के कार्यक्रम के लिए सुबह से ही AISA यानी ऑल इंडिया स्टूडेंट एसोसिएशन के छात्र परिसर में इकट्ठा हो रहे थे। AISA समर्थक छात्र छात्राओं ने गेट नंबर 5 से पहले विरोध मार्च निकाला AISA संगठन लेकिन उसे प्रॉक्टोरियल टीम और पुलिस ने बीच रास्ते में रोक दिया। इसके बाद AISA से जुड़े छात्र छात्राओं ने नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन करने लगे। इसी बीच वहां एक छात्रों का गुट और पहुंचा जो विश्वविद्यालय प्रशासन के फैसले के पक्ष में था। इसी बीच दोनों छात्रों के गुटों के बीच नोकझोंक हो गई।

LU के प्रॉक्टर ने हैशटैग से की बात

राजीव द्रिवेदी, प्रॉक्टर, लखनऊ विश्विद्यालय ने हैशटैग से बात करते हुए बताया कि पुलिस की तैनाती के बाद दोनों छात्र गुटों को शांत कराया गया । आरोप है कि कार्यक्रम के आयोजन के खिलाफ सड़क पर उतरे छात्र एबीवीपी और दूसरे छात्र संगठनों के हैं।  इस दौरान बड़ी संख्या में छात्र छात्राएं मौके पर मौजूद रहे। विश्वविद्यालय कैंपस में जय श्रीराम के नारे भी लगाए गए।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर TWITTER, इंस्टाग्राम INSTAGRAM और यूट्यूब YOUTUBE पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button