CSK के नए कप्तान के लिए भी था सरप्राइज, जाने पूरी खबर !

शायद ही किसी ने सोचा होगा कि आईपीएल 2024 सीजन की शुरुआत इस तरह होगी. चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस समय एक अलग वजह से चर्चा में है।

शायद ही किसी ने सोचा होगा कि आईपीएल 2024 सीजन की शुरुआत इस तरह होगी। चेन्नई सुपर किंग्स की टीम इस समय एक अलग वजह से चर्चा में है। कई लोगों ने सोचा कि एमएस धोनी सीएसके की ओर से टॉस के लिए जाएंगे। कहा जा रहा था कि ये धोनी का आखिरी सीजन हो सकता है। लेकिन उससे पहले ही धोनी ने धमाका कर दिया, आईपीएल के इतिहास के सबसे सफल कप्तान धोनी ने सीएसके की कप्तानी छोड़ दी है। उन्होंने अब यह जिम्मेदारी अपने साथी खिलाड़ी ऋतुराज गायकवाड़ को सौंपी है। धोनी ने कब लिया ऐसा फैसला लेने का फैसला? कभी ऋतुराज को इस बारे में बताया?

IPL 2024: CSK की टीम IPL-17 के लिए कितनी है तैयार, जानते हैं टीम का Head to  Head, Schedule, Winning Prediction, Full Squad सबकुछ एक नजर में

सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथ ने कहा

दो साल पहले भी इसी तरह से सीजन शुरू होने से दो दिन पहले धोनी ने अचानक चेन्नई छोड़कर रवींद्र जड़ेजा को कप्तान बनाने का फैसला किया था। उस समय फ्रेंचाइजी के अधिकारियों ने कहा था कि यह धोनी का फैसला है। उन्होंने ही कप्तानी की भूमिका के लिए जडेजा को चुना था। इस बार भी स्थिति अलग नहीं थी, सीएसके के सीईओ काशी विश्वनाथ ने कहा कि उन्हें भी इस बात की जानकारी घोषणा से कुछ समय पहले मिली।

IPL 2024 से पहले CSK को लगा करोड़ों का चूना, अचानक यह घातक खिलाड़ी हुआ लीग

धोनी ने अपना फैसला टीम को कब बताया?

धोनी ने कप्तानी छोड़ने के अपने फैसले के बारे में ऋतुराज समेत पूरी फ्रेंचाइजी को कब बताया? रिपोर्ट के मुताबिक, 21 मार्च यानी गुरुवार की सुबह धोनी ने चेन्नई के कोच स्टीफन फ्लेमिंग, टीम और फ्रेंचाइजी मैनेजमेंट को इस बारे में बताया। धोनी ने सुबह नाश्ते के दौरान सबसे पहले कोच और टीम को कप्तानी बदलाव की जानकारी दी। रिपोर्ट में कहा गया है कि इसके बाद फ्रेंचाइजी प्रबंधन को बुलाया गया और फैसले के बारे में बताया गया।

क्या ऋतुराज के लिए चौंकाने वाला है फैसला?

यहां तक ​​कि ऋतुराज गायकवाड़ को भी इस बात का अंदाजा नहीं था कि धोनी सीजन की शुरुआत में उन्हें कप्तानी सौंप देंगे। सीएसके के सीईओ विश्वनाथ ने मीडिया को बताया कि ऋतुराज को पिछले दो साल से इस भूमिका के लिए तैयार किया जा रहा था। महाराष्ट्र क्रिकेट टीम के कप्तान ऋतुराज के लिए भी धोनी का ये फैसला हैरान करने वाला था।

ऋतुराज को कब पता था कि वह कप्तान बनेंगे?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, धोनी ने विजय हजारे ट्रॉफी सीजन 2022-23 के दौरान ही ऋतुराज से कहा था कि आप सीएसके के अगले कप्तान होंगे, जब ऋतुराज नए सीज़न की तैयारी के लिए चेन्नई में टीम से जुड़ने के लिए निकले तो उन्हें पता था कि धोनी के बाद वही टीम के अगले कप्तान होंगे। लेकिन 27 साल के ऋतुराज को नहीं पता था कि 22 मार्च को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ नए सीजन में उन्हें यह जिम्मेदारी मिलेगी। ऋतुराज गायकवाड़ के पास कप्तानी का अनुभव है। उन्होंने पिछले 2-3 वर्षों से हर प्रारूप में महाराष्ट्र क्रिकेट टीम का नेतृत्व किया है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button