IPL 2022: खेल के दौरान हुआ मैदान पर बहुत बड़ा विवाद

आईपीएल में पिछले दिनों से नो बॉल का विवाद काफी चर्चा में रहा. इस कारण दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर करोड़ों रुपए का जुर्माना लगाया गया. इसके अलावा असिस्टेंट कोच को एक मैच का बैन झेलना पड़ा है.

मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के कोच महेला जयवर्धने ने आईपीएल नियमों में बदलाव की मांग की है. जिसको लेकर विवाद चीड़ गया है उनका कहना है कि तकनीक का बेहतर उपयोग करने के लिए वीडियो अंपायर और मैदानी अंपायरों के बीच अधिक तालमेल होना चाहिए। इसके लिए अगर नियमों में कोई बदलाव करना पड़े, तो वे इसके साथ हैं।

श्रीलंका के पूर्व कप्तान जयवर्धने (Mahela Jayawardene) का यह बयान पिछले हफ्ते दिल्ली कैपिटल्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल मैच में हुए नो बॉल विवाद के संबंध में आया है। मैच के (IPL 2022) अंतिम ओवर में मैदानी अंपायर ने एक फुलटॉस गेंद को नो बॉल नहीं दी थी. इसके बाद काफी विवाद हुआ था।

इस कारण दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत के एक मैच की सैलरी तक काटी गई और असिस्टेंट कोच प्रवीण आमरे को एक मैच के लिए बैन किया गया।

महेला जयवर्धने ने आईसीसी के एक कार्यक्रम में कहा कि इस तरह के विवाद आगे भी हो सकते है. हमें इस पर गौर देने की जरूरत है. क्या कोई ऐसा विकल्प है कि तीसरा अंपायर इन चीजों पर नजर रखे और मैदानी अंपायर को बताए कि इस बॉल को चेक किया जाना चाहिए।

उन्होंने  कहा कि यह देखकर दुख होता है कि आप खेल रोक देते हो और लोग मैदान पर आ जाते हैं. आमरे का मैदान में उतरना खेल के लिए अच्छा नहीं था। यह खेल की गरिमा के खिलाफ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button