लता दीदी की मौत के बाद से हमारे घर में सन्नाटा पसरा है: उषा मंगेशकर

"मैंने खुद को आश्वस्त किया है कि वह अभी भी हमारे साथ है, हालांकि मैं उसे अब और नहीं देख सकता। उसके दूसरी दुनिया में जाने के बाद, हमारे घर, प्रभु कुंज एकदम शांत हो गए हैं।

मंगेशकर की सबसे छोटी संतान के रूप में, उषा मंगेशकर अपनी महान बहन लता मंगेशकर की सबसे करीबी थीं। लताजी के जाने के तीन महीने बाद, उषा को अभी तक नुकसान की व्यापकता का सामना नहीं करना पड़ा है। “मैंने खुद को आश्वस्त किया है कि वह अभी भी हमारे साथ है, हालांकि मैं उसे अब और नहीं देख सकता। उसके दूसरी दुनिया में जाने के बाद, हमारे घर, प्रभु कुंज एकदम शांत हो गए हैं।

जब वह वहां थी, लोग लगातार हमारे घर के अंदर और बाहर थे। इसके अलावा उसकी देखभाल के लिए कई नर्स और हाउस-हेल्प थे। अब घर में सिर्फ मैं हूं।”

उषा शोक से कैसे निपट रही है? “मैं इससे निपट नहीं रहा हूं। मुझे अब भी ऐसा लगता है जैसे दीदी अपने कमरे में है। मैं वहां नहीं जाता। मैं उसके फोन पर कॉल करता हूं, और हमने उसकी तस्वीर पर माला डालने से इनकार कर दिया है। दीदी अभी भी हमारे साथ हैं। और मैं उसकी आवाज के उत्साही प्रशंसक के रूप में बात नहीं कर रहा हूं, जो मैं हूं। मेरे लिए यह एक ऐसा नुकसान है जिसे कोई नहीं समझ सकता। मैं सबसे छोटा भाई था। वह मेरे लिए एक बहन से बढ़कर एक मां थी।”

लताजी का पालतू कुत्ता उन्हें लगातार याद कर रहा था। “घर की हर चीज़ ने कुत्ते को दीदी की याद दिला दी। इसलिए हमने उसे पुणे में अपने भाई हृदयनाथ के घर स्थानांतरित कर दिया है। ”

उषा अब अपनी पेंटिंग, गायन के बाद एक जुनून पर ध्यान केंद्रित करके अपूरणीय क्षति से अपना ध्यान हटाने की कोशिश कर रही है। “हम सभी मंगेशकर पेंट करना पसंद करते हैं। लता दीदी भी एक बहुत ही समर्पित चित्रकार थीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button