POLITICS: योगी सरकार ना तो गड्ढे भर पा रही और ना ही रोजगार दे रही- कांग्रेस !

 उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अशोक सिंह ने कहा है कि वर्तमान मौजूदा योगी सरकार ना तो गड्ढे भर पा रही है और ना ही युवाओं को रोजगार दे पा रही है।

 उत्तर प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता अशोक सिंह ने कहा है कि वर्तमान मौजूदा योगी सरकार ना तो गड्ढे भर पा रही है और ना ही युवाओं को रोजगार दे पा रही है। योगी सरकार पिछले पांच वर्षों में और बीजेपी के पूर्व पीडब्लूडी एवं वर्तमान उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या लगातार अपने बयानों में साढ़े पांच वर्षों से गड्ढ़ा भरने का कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि गड्ढा मुक्ति अभियान को लेकर उत्तर प्रदेश सरकार की खूब फजीहत हुई उसके बावजूद अभियान में कोई तेजी नहीं आई। एक बार फिर अभियान की अवधि 15 से बढ़ाकर 30 नवंबर कर दी गयी है।

प्रदेश की सड़कों को अब तक..

प्रवक्ता ने कहा कि पूरे उत्तर प्रदेश की सड़कों को अब तक गड्ढा मुक्त हो जाना चाहिए था, खुद मुख्यमंत्री योगी ने इसके लिए 15 नवंबर की तारीख तय की थी लेकिन जैसा कि हर वादे और दावे के साथ होता है, तारीख पर तारीख देने के बाद भी गड्ढा भराई की रस्म वक्त पर पूरी न हो सकी। अब इसे 15 दिन और बढ़ा दिया गया है। उन्होंने कहा कि पीडब्ल्यूडी की रिपोर्ट के अनुसार, चालू वित्त वर्ष में 4851 किमी. सड़कों का नवीनीकरण कराया जा चुका है। जबकि 6224 किमी सड़कों की विशेष मरम्मत हुई है। उन्होंने कहा कि इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 15 नवंबर तक सभी सड़कों को गड्ढामुक्त करने के निर्देश दिए थे। यह अभियान 15 अक्टूबर से चल रहा था।

78 फीसदी सड़कें ही गड्ढा मुक्त

अशोक सिंह ने बताया कि पीडब्ल्यूडी के रिकॉर्ड के मुताबिक, 13 नवंबर की शाम तक 50181 किमी. सड़कों की मरम्मत हो चुकी थी जो कि कुल लक्ष्य का 84 फीसदी हैं और यह आंकड़ा भी सिर्फ कागजी लगता है अगर हकीकत होता तो सवाल है कि अभी भी लोगों की जाने क्यों जा रही हैं यह भी सरकार का दावा खोखला है। प्रवक्ता ने कहा कि सरकारी आंकड़े बता रहे हैं कि सड़कों को गड्ढों से मुक्त करने का काम अभी अधूरा है, अब तक सिर्फ 78 फीसदी सड़कें ही गड्ढा मुक्त हो सकी हैं और वह भी कितना सच है यह तो ऊपर वाला ही जनता है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब (Facebook, Twitter, Instagram and YouTube) पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं। …

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button