बठिंडा मिलिट्री स्टेशन फायरिंग में शहीद हुए चार जवानों की हत्या में शामिल सैनिक ने कबूला अपना जुर्म !

बठिंडा सैन्य स्टेशन पर 12 अप्रैल को हुई गोलीबारी के सिलसिले में पंजाब पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए एक सैन्यकर्मी ने अपने चार साथियों की हत्या में शामिल होने की बात कबूल कर ली है।

बठिंडा सैन्य स्टेशन पर 12 अप्रैल को हुई गोलीबारी के सिलसिले में पंजाब पुलिस द्वारा हिरासत में लिए गए एक सैन्यकर्मी ने अपने चार साथियों की हत्या में शामिल होने की बात कबूल कर ली है। इस वारदात में शामिल आरोपी का नाम आर्टिलरी यूनिट के गनर देसाई मोहन है। उसके कबूलनामे का हवाला देते हुए सेना ने कहा कि मोहन ने 9 अप्रैल की सुबह एक भरी हुई मैगजीन के साथ हथियार चुराया था और उसे कहीं छिपा दिया था।

पंजाब: बठिंडा मिलिट्री स्टेशन में सुबह-सुबह फायरिंग, 4 लोगों की मौत, इलाका  सील, सर्च ऑपरेशन जारी

सेना के चार जवान सोते हुए हो गए थे शहीद

दक्षिण पश्चिमी कमान मुख्यालय, भारतीय सेना के बयान के अनुसार, निरंतर पूछताछ के बाद, आर्टिलरी यूनिट के गनर देसाई मोहन, जहां घटना हुई थी, ने एक इंसास राइफल चोरी करने और अपने चार सहयोगियों की हत्या करने में अपनी संलिप्तता को पुलिस के सामने कबूल किया है। 12 अप्रैल को हुई गोलीबारी की घटना में सेना के चार जवान सोते हुए शहीद हो गए थे। पंजाब पुलिस के मुताबिक मारे गए चारों जवानों की पहचान सागर, कमलेश, संतोष और योगेश के रूप में हुई है ।

इस घटना के पीछे कुछ कर्मियों का हाथ

सेना ने कहा कि 28 राउंड के साथ एक इंसास राइफल कथित तौर पर पिछले दो दिनों से गायब है और इस घटना के पीछे कुछ कर्मियों का हाथ हो सकता है। सेना के बयान में कहा गया है, “भारतीय सेना अनुशासनहीनता के इस तरह के कृत्यों के लिए जीरो टॉलरेंस रखती है और यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि दोषियों को कानून के अनुसार सजा मिले। पंजाब पुलिस और अन्य एजेंसियों को जांच के जल्द निष्कर्ष के लिए हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है।” .

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button