India vs Zimbabwe: वनडे सीरीज का दूसरा मैच आज, जाने क्या हुए टीम में बदलाव !

भारत और जिम्बाब्वे आज यानि दिन शनिवार को वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले के लिए आमने सामने होंगी। वहीं वनडे सीरीज की पहले मैच की बात करे तो भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 10 विकेट से मुकाबला अपने नाम किया था।

भारत और जिम्बाब्वे आज यानि दिन शनिवार को वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले के लिए आमने सामने होंगी। वहीं वनडे सीरीज की पहले मैच की बात करे तो भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 10 विकेट से मुकाबला अपने नाम किया था। वहीं इसके पहले भी टीम इंडिया ने 1998, 2000, 2002, 2013, 2015 और 2016 में दोनों टीमों के बीच खेली गई वनडे सीरीज में जीत हासिल की थी।

कब और कहां होगा मैच

भारत और जिम्बाब्वे के बीच के बाकि बचे दोनों मुकाबले हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाएंगे, दोनों टीमों के बीच यह मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 12.45 पर शुरू होगा। साथ ही बता दें, शनिवार को हरारे में मौसम साफ रहने की संभावना है। मैच के समय बारिश के कोई आसार नहीं हैं। मैच जैसे-जैसे आगे बढ़ेगा तो गर्मी तेज होगी। वहीं मैच के लाइव प्रसारण की बात करे तो यह मैच सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क के अलग-अलग चैनल्स पर लाइव टेलीकास्ट किया जाएगा। मैच की लाइव स्ट्रीमिंग Sony LIV एप पर होगी।

क्या होंगे कोई बदलाव

पिछले मैच की बात करे तो मैच में टीम इंडिया ने 10 विकेट से मुकाबला अपने नाम किया था। शिखर धवन और केएल राहुल ने पहले विकेट के लिए 192 रन जोड़े थे। जिसको देखते हुए जिम्बाब्वे के लिए जीत का रास्ता आसान नहीं होगा।साथ ही केएल राहुल अपनी कप्तानी में पहली बार कोई सीरीज जीतने के करीब हैं। भारत जीत के लिए अभी टीम में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं कर रहा हैं फिलहाल टीम इंडिया अपनी नज़र सिर्फ ट्रॉफी पर जमाए हुए हैं।

जाने हरारे के हाल

हरारे स्टेडियम की पिच बैटिंग के लिए हमेसा फायदेमंद साबित हुई हैं । नई गेंद से तेज गेंदबाजों को थोड़ी मदद मिलने की संभावना है। साथ ही अच्छी स्पिन गेंदबाजी की बदौलत भी पिच का फायदा ले सकते है। भारत और जिंबाब्वे के बीच हरारे स्पोर्ट्स क्लब में कुल 17 वनडे खेले गए हैं। इस दौरान भारत ने 15 मुकाबले तो वहीं 2 मैच में जिम्बाब्वे ने जीत हासिल की हैं

दोनों टीमों के प्लेइंग 11

भारतः केएल राहुल (कप्तान), शिखर धवन, मोहम्मद सिराज ,शुभमन गिल, ईशान किशन,कुलदीप यादव,संजू सैमसन (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, प्रसिद्ध कृष्णा अक्षर पटेल, दीपक चाहर,
जिम्बाब्वे: तड़िवानाशे मारुमनी, रायन बर्ल, इनोसेंट काइया, शॉन विलियम्स, रिचर्ड नगरावा, वेस्ले मधेवीरे, विक्टर न्याउची,सिकंदर रजा, रेजिस चकाब्वा (कप्तान और विकेटकीपर), ल्यूक जॉन्गवे, ब्रैड एवंस।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button