ट्रेन को बम से उड़ाने की जानकारी देने वाले को किया गया गिरफ्तार, जानें पूरी खबर

जीआरपी पुलिस अधीक्षक ( मुरादाबाद) अर्पणा गुप्ता ने बताया कि, दिल्ली रेलवे बोर्ड के सचिव को ई-मेल पर गलत सूचना देने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

ट्रेन को बम से उड़ाने की सुचना मिलने के बाद खलबली मच गई। लेकिन राहत यह रही की जीआरपी ने सुचना देने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया हैं। मामला यह की हैं दिल्ली रेलवे बोर्ड के सचिव को ई-मेल कर शताब्दी एक्सप्रेस सहित सहारनपुर रेलवे स्टेशन को उड़ाने की सूचना एक व्यक्ति ने दी थी। हालांकि ऐसा कुछ हुआ नहीं। फ़िलहाल सुचना देने वाले आरोपी अंश शर्मा को जीआरपी ने गिरफ्तार कर लिया है। यह मेल आरोपी द्वारा 25 अप्रैल को भेजा गया था। आरोपी ने अपने दोस्तों को इंप्रेस करने और मस्ती करने के लिए की थी। युवक सहारनपुर के हकीकत नगर के पंजाबी बाग का रहने वाला है। हालांकि पुलिस की जांच में किसी भी आतंकी साजिश होने की पुष्टि नहीं हो सकी है।

जीआरपी पुलिस अधीक्षक ( मुरादाबाद) अर्पणा गुप्ता ने बताया कि, दिल्ली रेलवे बोर्ड के सचिव को ई-मेल पर गलत सूचना देने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी ने रेलवे और पुलिस को गुमराह किया था। जिसकी जांच के लिए एक टीम का गठन किया गया था। युवक को गूगल इंडिया से व्यक्तिगत संपर्क कर तलाश किया गया है। पुलिस ने आरोप के पास से एक मोबाइल फोन भी बरामद किया है।

25 अप्रैल को दिल्ली रेलवे बोर्ड के सचिव को सहारनपुर रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने को लेकर अंश शर्मा ने एक ई-मेल भेजा था। मेल में अंश शर्मा ने लिखा था कि दिल्ली स्टेशन पर चार युवकों को उसने सहारनपुर में शताब्दी एक्सप्रेस में बम से उड़ाने के बारे में बातचीत करते सुना था। इस सूचना के बाद एसपी सिटी व जीआरपी, डॉग स्क्वायड ने रेलवे स्टेशन पर चेकिंग की थी। शताब्दी एक्सप्रेस को करीब आधा घंटा रोककर एक-एक कोच को जांचा गया था। हालांकि, मौके पर कुछ भी नहीं मिला था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button