पहलवानो के प्रदर्शन ने लिया एक नया मोड़ !

WFI के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह इनके ऊपर महिला पहलवानो ने यौन शोषण के आरोप लगाए साथ ही साक्षी मालिक विनेश फोगट बजरंग पुनिया ने इनके खिलाफ धरना प्रदर्शन किया

WFI के पूर्व अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह इनके ऊपर महिला पहलवानो ने यौन शोषण के आरोप लगाए साथ ही साक्षी मालिक विनेश फोगट बजरंग पुनिया ने इनके खिलाफ धरना प्रदर्शन किया 28 मई 2023 ये एक ऐसा दिन था जिस दिन दिल्ली में नए संसद भवन का उद्धघाटन होना था ।

Wrestlers protest against WFI Jantar mantar 200 crowd gathers athletes keep  silent fast - Wrestlers Protest: WFI के खिलाफ पहलवानों के धरना प्रदर्शन में  उमड़ी भीड़, एथलीट्स ने रखा मौन व्रत

धरना प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा

उसी दिन पहलवानो ने ठान लिया था की अपनी बातो को सरकार तक वे पंहुचा के रहेगी लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी उनको पुलिस कर्मियों ने संसद भवन के रास्ते तक नहीं जाने दिया और उनके साथ ज्यादती भरा व्यवहार किया गया था। भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष राकेश टिकैत ने पहलवानो का साथ दिया  पहलवान ने दावा किया कि टटोले जाने से बचने के लिए उसे अपना हाथ अपने स्तन के पास रखना पड़ा।

दिल्ली पुलिस ने पहलवानों को जंतर-मंतर से हटाया, एक महीने में अब तक क्या  क्या हुआ - BBC News हिंदी

राकेश टिकैत ने किया पहलवानो का समर्थन

 

 

कहा जाता है कि पुलिस ने इस पहलवान से उस घटना की तस्वीर मांगी थी जब गले मिले थे। 7 जून को खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ बातचीत में पहलवानों ने 15 जून तक अपना विरोध प्रदर्शन रोकने पर सहमति जताई थी। पुलिस ने शिकायतकर्ताओं से कथित घटनाओं की तारीख और समय, डब्ल्यूएफआई कार्यालय में बिताए गए समय और उनके रूम मेट्स और अन्य संभावित गवाहों के नाम पेश करने के लिए कहा है. पुलिस ने उस होटल का ब्योरा भी मांगा है जहां एक पहलवान डब्ल्यूएफआई ऑफिस में जाने के दौरान ठहरी थी।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाइट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें Facebook , Twitter , Instagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button