सपने में आया नाती कहा ” मैं अभी जिन्दा हूँ….” दादी ने कब्र से निकाला बाहर,

उत्तर प्रदेश के लखनऊ के दुबगा स्थित सैदपुर महरी गांव से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. तीन दिन पहले मर चुके 3 साल के...

उत्तर प्रदेश के लखनऊ के दुबगा स्थित सैदपुर महरी गांव से एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. तीन दिन पहले मर चुके 3 साल के बच्चे का शव कब्र से बाहर निकाला गया। वो इसलिए भी क्योंकि मृतक बच्चे की दादी ने सपना देखा था कि उसका पोता अक्षय अभी जिंदा है, जबकि 3 दिन पहले उसकी मौत हो गई थी।

दुबगा के सैदपुर महरी गांव के तीन वर्षीय बालक को 14 जनवरी को अचानक उल्टी होने लगी, जिसके बाद परिजनों ने उसे पास के एक निजी अस्पताल में दिखाया, जहां चिकित्सक ने कहा कि बच्चे की मौत हो गयी है. उसके बाद परिजन ने रस्म अदायगी के बाद बच्चे के शव को गांव के बाहर दफना दिया। तीन दिन बाद मृतक बच्चे की दादी ने सपना देखा कि उसका 3 साल का मासूम पोता अभी जिंदा है, भले ही उसे दफना दिया गया हो। सुबह दादी ने परिजनों को पूरे सपने की जानकारी दी, जिसके बाद माता-पिता अंधविश्वास के जाल में फंस गए और मृत बच्चे को वापस पाने की उम्मीद में फावड़े से जमीन खोद दी।

कब्र खोदने से पहले वहां पूजा की गई और फिर 3 साल के अक्षत का शव निकाला गया और परिजन रात में ही लखनऊ के बलरामपुर अस्पताल पहुंचे। डॉक्टरों ने मासूम को देखा और बताया कि उसकी मौत हो गई है, लेकिन परिजन डॉक्टर की बात नहीं माने और जिद करने लगे।

इसके बाद अस्पताल प्रशासन ने पुलिस को बुलाकर इसकी जानकारी दी और पुलिस के मौके पर आने पर परिजनों को सांत्वना देने के लिए चेकअप किया गया, जिसमें हाथ की नब्ज चेक की गई। साथ ही दिल की धड़कन जांचने के लिए ईसीजी मशीन भी लगाई गई, लेकिन बच्चे ने कोई जवाब नहीं दिया, क्योंकि 3 दिन पहले उसकी मौत हो गई थी।

एडीसीपी बेस्ट चिरंजीव नाथ सिन्हा ने कहा, ”बच्ची की दादी ने सपने में देखा कि उसका पोता जीवित है, उसके बाद परिवार ने दबे हुए बच्चे को बचाया, जबकि बच्चा तीन दिन पहले मर गया था, उसके बाद भी परिजन बच्चे को अस्पताल ले गए. अस्पताल जहां डॉक्टरों ने बच्चे को भी मृत घोषित कर दिया।”

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button