Bureaucratic Reshuffle: सरकार ने विभिन्न विभागों में 29 अधिकारियों को संयुक्त सचिव किया नियुक्त !

केंद्र सरकार ने एक बड़े  bureaucratic-level में मंगलवार को केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में संयुक्त सचिव और समकक्ष पदों पर 29 अधिकारियों की नियुक्ति को मंजूरी दे दी।

केंद्र सरकार ने एक बड़े  bureaucratic-level में मंगलवार को केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों में संयुक्त सचिव और समकक्ष पदों पर 29 अधिकारियों की नियुक्ति को मंजूरी दे दी।

नागालैंड कैडर 2007 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) अधिकारी व्यासन आर. प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) में संयुक्त सचिव (जेएस) के रूप में नियुक्त किया गया है। वह वर्तमान में पीएमओ में निदेशक के पद पर तैनात हैं।

सड़क, परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी के निजी सचिव (पीएस) संकेत एस भोंडवे को इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय में संयुक्त सचिव नियुक्त किया गया है।कार्मिक मंत्रालय के आदेश के अनुसार, आलोक तिवारी सह-टर्मिनस आधार पर जेएस स्तर पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पीएस के रूप में काम करना जारी रखेंगे।

वरिष्ठ नौकरशाह पौसुमी बसु और अनंत किशोर सरन को गृह मंत्रालय में संयुक्त सचिव नियुक्त किया गया है। गुजरात कैडर के 2001 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी विपुल अग्रवाल स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग के जेएस होंगे।

वीरेंद्र मित्तल को कैबिनेट सचिवालय में जेएस नियुक्त किया गया है, अजीत के साहू कृषि और किसान कल्याण विभाग में जेएस होंगे, और विश्वजीत कुमार सिंह को आयुष मंत्रालय में जेएस नियुक्त किया गया है।

अरुणाचल प्रदेश-गोवा-मिजोरम और केंद्र शासित प्रदेश (एजीएमयूटी) कैडर के 2007-बैच के आईएएस अधिकारी अभिषेक देव को वाणिज्य विभाग के तहत कृषि और प्रसंस्कृत खाद्य उत्पाद निर्यात विकास प्राधिकरण (एपीईडीए) के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त किया गया है। कहा

रजत कुमार सैनी उद्योग और आंतरिक व्यापार संवर्धन विभाग के तहत राष्ट्रीय औद्योगिक गलियारा विकास निगम लिमिटेड के सीईओ और एमडी होंगे। सत्यजीत मोहंती को रक्षा विभाग में संयुक्त सचिव नियुक्त किया गया है,

जूही मुखर्जी आर्थिक मामलों के विभाग में संयुक्त सचिव होंगी, टीना सोनी उर्वरक विभाग में संयुक्त सचिव होंगी और प्रशांत कुमार गोयल वित्तीय सेवा विभाग में संयुक्त सचिव होंगे।

नीतू कुमारी प्रसाद को मत्स्य पालन विभाग में जेएस के रूप में नामित किया गया है, ऋचा खोड़ा स्वास्थ्य अनुसंधान विभाग में जेएस होंगी, और गोविंद जयसवाल को उच्च शिक्षा विभाग में जेएस के रूप में नामित किया गया है।

जितेंद्र सिंह राजे अल्पसंख्यक मामलों के मंत्रालय में संयुक्त सचिव होंगे, जयंत सिंह को नीति आयोग का सलाहकार नियुक्त किया गया है और नीला मोहनन कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग में संयुक्त सचिव होंगी।

नीता केजरीवाल को कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग के तहत सार्वजनिक उद्यम चयन बोर्ड (पीईएसबी) के सचिव के रूप में नियुक्त किया गया है, आशीष जोशी को पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय में जेएस के रूप में,

रवींद्र प्रताप सिंह को फार्मास्यूटिकल्स विभाग में जेएस के रूप में और शशांक मिश्रा को मंत्रालय में जेएस के रूप में नियुक्त किया गया है। पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस की नियुक्ति। वह बिजली मंत्रालय के संयुक्त सचिव होंगे.

अभिषेक भगोतिया को ग्रामीण विकास विभाग में संयुक्त सचिव के रूप में नामित किया गया है, जबकि विश्वरंजन सासमल सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग में संयुक्त सचिव होंगे। आदेश के अनुसार, नलिन कुमार श्रीवास्तव को जल और गंगा संरक्षण विभाग के तहत राष्ट्रीय स्वच्छता मिशन (एनएमसीजी) का कार्यकारी निदेशक/उप महानिदेशक नामित किया गया है और सजीश कुमार एन कोयला मंत्रालय के तहत कोयला नियंत्रक होंगे।

आदेश में कहा गया है कि कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने अतिरिक्त प्रभार के साथ क्षमता निर्माण आयोग (सीबीसी) के सचिव के रूप में श्यामा प्रसाद रॉय की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें FacebookTwitterInstagram और Youtube पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button