लखनऊ: मेला स्थल तक पहुंचने से पहले दमकल ने पाया आग पर काबू !

गोमती तट किनारे झूले लाल पार्क में बने गार्ड रूम में शुक्रवार तड़के आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

गोमती तट किनारे झूले लाल पार्क में बने गार्ड रूम में शुक्रवार तड़के आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। चौक और हजरतगंज फायर स्टेशन के दमलकर कर्मियों ने आग पर काबू पाया। समय पर आग पर काबू पाने से कुछ ही दूरी पर स्थित मेला स्थल में लगी सैकड़ों दुकानें जलने से बच गई।

गार्ड रूप के बाहर जल रहे अलाव से लगी आग

दमकल कर्मियों के मुताबिक ठंड के चलते गार्ड रूम के बाहर अलाव जल रहा था। जहां कुछ लोग आग ताप रहे थे। उन्होंने जाने के बाद भी आग को बुझाया नहीं। जिसके कारण पास ही भूविसर्जन के लिए ढेर में मूर्तियां की चुनरी में अलाव से आग लग गई। जिसने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया। आग की विकराल लपटें और भीषण धुआं देख मेला स्थल में लगी दुकानों में सो रहे लोग चीख-पुकार करने लगे।

हो सकता था बड़ा हादसा

उनकी सूचना पर पहुंचे एफएसओ चौक आरके यादव, हजरतगंज एफएसओ रामकुमार रावत, फायर मैन ओमकार नाथ राव व अन्य की मदद से घंटे भर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। एफएसओ आरके यादव के मुताबिक समय रहते आग पर काबू पा लिया गया था। कोई हताहत नहीं हुआ है। आग पर अगर समय से काबू न पाया जाता तो लपटें मेला स्थल तक पहुंच सकती थीं। आग अगर वहां पहुंचती तो हादसा बड़ा होता।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button