Jacqueline Fernandez: अभिनेत्री की बढ़ी मुश्किलें, करोड़ों के उपहार ने Jacqueline को बनाया आरोपी !

अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ आरोपी बनाया गया है, जिस पर 200 करोड़ रुपये की जबरन वसूली का आरोप है।

बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन फर्नांडीज की मुश्किलें बढ़ गई हैं।अभिनेत्री को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आरोपी सुकेश चंद्रशेखर के खिलाफ आरोपी बनाया गया है, जिस पर 200 करोड़ रुपये की जबरन वसूली का आरोप है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दिल्ली की एक अदालत में दायर पूरक आरोपपत्र में अभिनेता को एक आरोपी का नाम दिया गया है, जो जबरन वसूली मामले में धन की जांच कर रहा है। इससे पहले, दिल्ली पुलिस ने चंद्रशेखर को फार्मास्युटिकल दिग्गज रैनबैक्सी के पूर्व प्रमोटरों के सदस्यों अदिति सिंह और शिवेंद्र सिंह से लगभग 215 करोड़ रुपये की उगाही करने के आरोप में गिरफ्तार किया था। ईडी ने दिल्ली पुलिस मामले का संज्ञान लेते हुए मनी लॉन्ड्रिंग की जांच शुरू कर दी है।

अभिनेत्री को किया आरोपी के रूप में नामित

ED की पहली चार्जशीट में बताया गया है कि कैसे चंद्रशेखर ने कथित तौर पर ठगी के पैसे का इस्तेमाल किया। अपने पूरक आरोपपत्र में, इसने आरोप लगाया है कि चंद्रशेखर ने फर्नांडीज को उसके द्वारा ठगी गई राशि से ₹ ​​5 करोड़ से अधिक का उपहार दिया। इसने अभिनेत्री को एक आरोपी के रूप में नामित किया है, आरोप लगाया है कि उसे पता था कि उपहार अपराध की आय से खरीदे गए थे।

फर्नांडीज को करोड़ों के दिए उपहार

चंद्रशेखर ने इस मामले में अपने लंबे समय के सहयोगी और सह-आरोपी पिंकी ईरानी को उक्त उपहार देने के लिए रखा था। ईडी ने तब एक बयान में कहा था, “सुकेश चंद्रशेखर ने जबरन वसूली सहित आपराधिक गतिविधियों से उत्पन्न अपराध की आय से जैकलीन फर्नांडीज को ₹ 5.71 करोड़ के विभिन्न उपहार दिए थे।” 

इससे पहले ईडी ने अभिनेता की संपत्ति कुर्क की थी और उससे पूछताछ भी की थी। एजेंसी ने अप्रैल में धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत अभिनेता की ₹7 करोड़ की संपत्ति को अस्थायी रूप से कुर्क किया था।

फर्नांडीज के परिवार को दी मोटी रकम

ईडी के सूत्रों ने बताया कि इन उपहारों में 52 लाख रुपये का घोड़ा और 9 लाख रुपये की फारसी बिल्ली शामिल है। सूत्रों ने यह भी आरोप लगाया कि चंद्रशेखर ने सुश्री फर्नांडीज के परिवार के सदस्यों को मोटी रकम दी। सूत्रों ने बताया कि उन्हें लग्जरी ब्रांड गुच्ची और चैनल से डिजाइनर बैग और कपड़े भी मिले थे। उन्होंने कहा कि चंद्रशेखर ने फर्नांडीज की ओर से एक पटकथा लेखक को एक वेबसीरीज परियोजना लिखने के लिए अग्रिम के रूप में 15 लाख रुपये दिए थे।

 

सुश्री फर्नांडीज एक श्रीलंकाई नागरिक हैं और उन्होंने 2009 में हिंदी फिल्म उद्योग में अपनी शुरुआत की। ED ने इस मामले में कुल आठ लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें चंद्रशेखर और उनकी पत्नी लीना मारिया पॉल शामिल हैं।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button