T20 WC 2022,Ind vs Aus: टीम में Mohammed Shami को शामिल करने का फैसला सही, आखिरी ओवर में तीन विकेट लेकर ऑस्ट्रेलिया को 6 रनों से दी मात !

T20 WORLDCUP 2022 के सुपर 12 में प्रवेश करने से पहले टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान द मेन इन ब्लू ने कंगारुओं को 6 रनों से मात दी।

T20 WORLDCUP 2022 के सुपर 12 में प्रवेश करने से पहले टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच के दौरान द मेन इन ब्लू ने कंगारुओं को 6 रनों से मात दी। बता दें ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतते हुए भारत को पहले बल्ले बाज़ी का मौका दिया। यह मैच ऑस्ट्रेलिया के पॉपुलर ब्रिस्बेन के गाबा मैदान पर खेला गया था। मैच में भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी ने चमत्कारी प्रदर्शन करते हुए आखिरी ओवर में तीन विकेट लेकर टीम इंडिया को जीत दिला दी।

भारत के बल्लेबाज़ों का प्रदर्शन

बात करे टीम इंडिया के बल्लेबाज़ों की तो टीम ने 7 विकेट खोकर 186 रनों की पारी खेली जिसमे भारतीय बल्लेबाज़ सूर्य कुमार यादव ने शानदार प्रदर्शन करते हुए 33 बॉल में अपना अर्धशतक पूरा किया उसी के साथ K L RAHUL ने भी 33 बॉल में 57 रन बनाए। राहुल ने अपनी पारी के दौरान 3 छक्के और 4 चौके मारे। वहीं बल्लेबाज़ी में कप्तान का कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा उन्होंने 14 बॉल पर ,महज 15 रन ही बनाए, उसके साथ ही विराट भी 13 बॉल पर 19 रन बनाए।

इंडियंस बॉलर्स का शानदार प्रदर्शन

आज की मैच में ऑस्ट्रेलिया के शानदार प्रदर्शन की बात करे तो कप्तान एरोन फिंच ने 76 रन बनाए। उसी के साथ ऑस्ट्रेलिया के केन रिचर्डसन ने आज भारत के खिलाफ चार विकेट लिए उनके अलावा ग्लेन मैक्सवेल, मिशेल स्टार्क और एश्टन एगर ने एक-एक विकेट लिया। वहीं बात करे भारतीय बॉलर्स की तो चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह भारत की टी20 विश्व कप टीम में बीसीसीआई का मोहम्मद शमी को टीम में शामिल करने का फैसला एक दम सही शाबित होता दिख रहा है। मोहम्मद शमी ने आखिरी ओवर में तीन विकेट लेकर भारत को बड़ी जीत दिलाने में कामयाबी दर्ज की।

बता दें दोनों टीमों के अभ्यास मैच के दौरान 19वें ओवर में हर्षल ने ऑस्ट्रेलिया कप्तान फिंच को क्लीन बोल्ड कर बड़ी सफतला हासिल किया,  कप्तान फिंच ने 54 बॉल में 76 रनों की पारी खेली थी। बाकी गेंदबाज़ो की बात करे तो ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका मिचेल मार्श के रूप में लगा, जो 35 रन बनाकर भुवनेश्वर कुमार का शिकार बने। भारत को दूसरा विकेट युजवेंद्र चहल ने दिलाया, जब उन्होंने स्मिथ को सस्ते में क्लीन बोल्ड किया। तीसरा विकेट ऑस्ट्रेलिया का ग्लेन मैक्सवेल के रूप में गिरा, जो 23 रन बना सके। चौथा विकेट ऑस्ट्रेलिया का मार्कस स्टोइनिस के तौर पर गिरा। फिंच 79 रन बनाकर आउट हुए। टिम डेविड छठे विकेट के रूप में पवेलियन लौटे।अब इस जीत के बाद तय हो गया है कि भारतीय टीम ही टी 20 विश्वकप 2022 की चैंपियन होगी।

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button