Trending

तुर्की और सीरिया में भूकंप से मरने वालों की संख्या में लगातार हो रही बढ़ोत्तरी, अब तक 4,900 की हुई मौत !

बीते सोमवार तुर्की और सीरिया में आए 7.8 तीव्रता के भूकंप में अब तक करीब 4,900 लोगों की मौत हो गई और हजारों लोग घायल हो गए।

बीते सोमवार तुर्की और सीरिया में आए 7.8 तीव्रता के भूकंप में अब तक करीब 4,900 लोगों की मौत हो गई और हजारों लोग घायल हो गए। सूत्रों से मिली जानकारियों के अनुसार आपको बता दें इस आपदा में अब तक सीरिया में, सरकार और विपक्ष के कब्जे वाले क्षेत्रों में मरने वालों की संख्या बढ़कर 1,509 हो गई है, अधिकारियों ने कहा, सीएनएन ने बताया। तो वहीं सुबह लगभग 9:45 बजे तक तुर्की में मरने वालों की संख्या कम से कम 3,381 सामने आई है। वहीं अभी कम से कम 20,426 लोगों के घायल होने की खबर है।

रूसी सेना मलबे हटाने का कर रही काम

सीरिया की सरकारी मीडिया सना ने बताया कि मंगलवार सुबह इराक और ईरान से भोजन, दवाई और कंबल सहित सहायता सामग्री लेकर एक विमान सीरिया के दमिश्क अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचा। इस बीच, रूसी सेना की 10 इकाइयां, 300 से अधिक सैनिकों के साथ, मलबे को साफ कर रही हैं और सीरिया में खोज और बचाव कार्यों में मदद कर रही हैं, रूस के रक्षा मंत्रालय ने कहा। रूस सीरिया में सक्रिय सबसे मजबूत विदेशी शक्ति है, और रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन लंबे समय से सीरिया के राष्ट्रपति बशर अल-असद के साथ संबद्ध रहे हैं।

भूकंप से क्षतिग्रस्त देश कर रहा मदद की गुहार

भूकंप से क्षतिग्रस्त कुछ सुविधाओं के साथ, देश के अस्पताल पीड़ितों से मदद की गुहार लगा रहे हैं। सीएनएन ने बताया कि बीमारी के फैलने को लेकर विशेष रूप से चिंता है, खासकर बच्चों में, जो पहले से ही अत्यधिक कठिनाई में जी रहे हैं।यूरोपीय संघ ने अपने संकट प्रतिक्रिया तंत्र को सक्रिय कर दिया, जबकि संयुक्त राज्य अमेरिका ने कहा कि वह तुर्की को दो खोज और बचाव इकाइयां भेजेगा।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर TWITTER, इंस्टाग्राम INSTAGRAM और यूट्यूब YOUTUBE पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button