Commonwealth Game 2022: राष्ट्रमंडल खेल 2022 के स्वर्ण विजेता ने अपनी जीत का श्रेय भाई को दिया !

पश्चिम बंगाल के 20 वर्षीय स्वर्ण विजेता भारोत्तोलक अचिंता शुली को अब कौन नहीं जनता उन्होंने बर्मिंघम खेलों में अपने देश का परचम फैराया है।

पश्चिम बंगाल के 20 वर्षीय स्वर्ण विजेता भारोत्तोलक अचिंता शुली को अब कौन नहीं जनता उन्होंने बर्मिंघम खेलों में अपने देश का परचम फैराया है। राष्ट्रमंडल खेलों में देश का तीसरा स्वर्ण जीतने के लिए अचिंता शुली के जश्न और प्रशंसा के बीच, उनके भाई ने कहा कि अब तक किसी को भी नहीं पता था कि बंगाल के एक गांव का एक लड़का वैश्विक खेल प्रतियोगिता में भाग ले रहा था। उन्होंने कहा कि राज्य के खेल मंत्री भी अनभिज्ञ लग रहे थे, उभरते खिलाड़ियों को फलने-फूलने के लिए सरकारी समर्थन की जरूरत थी।

हमें सरकार के समर्थन की जरूरत है

स्वर्ण विजेता भारोत्तोलक अचिंता शुली के भाई आलोक ने कहा कि उन्हें अभी यह देखना बाकी है कि अचिंता को उनके इस कारनामे के लिए कितना पैसा मिलता है। “2020 में, राज्य सरकार ने एक पुरस्कार दिया, कोई नहीं जानता कि हमारे गांव के एक लड़के ने राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लिया था। राज्य के खेल मंत्री भी अज्ञानी लगते हैं, हमें सरकार के समर्थन की जरूरत है। हमें अभी यह देखना बाकी है कि वे इसके लिए कितना पैसा देंगे,”आलोक शुली को समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले से कहा गया था। स्वर्ण विजेता भारोत्तोलक अचिंता शुली ने बर्मिंघम में हो रहे सीडब्ल्यूजी 2022 में शुली ने पुरुषों के 73 किग्रा फाइनल में स्वर्ण पदक जीता।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने Tweet कर दी बधाई

एक ट्वीट में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने युवा एथलीट की सराहना की और कहा कि अब एक पदक जीत लिया गया है, उन्हें उम्मीद है कि शुली को आखिरकार एक फिल्म देखने का समय मिलेगा। “खुशी है कि प्रतिभाशाली अचिंता शुली ने राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीता है। वह अपने शांत स्वभाव और तप के लिए जाने जाते हैं। इस खास उपलब्धि के लिए उन्होंने काफी मेहनत की है। उनके भविष्य के प्रयासों के लिए उन्हें मेरी शुभकामनाएं।“वहीं बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी अचिंता की सफलता देश में अनगिनत अन्य लोगों के लिए प्रेरणा का काम करेगी। “वास्तव में हम सभी के लिए गर्व का क्षण है क्योंकि पश्चिम बंगाल के युवा #AchintaSheuli ने CWG, 2022 में तीसरा स्वर्ण पदक जीता है। उन्हें हार्दिक बधाई। आपकी सफलता देश में अनगिनत अन्य लोगों के लिए प्रेरणा का काम करेगी। आपके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं!”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button