तेलंगाना की प्रति व्यक्ति आय वित्तीय केंद्र मुंबई से ज्यादा – CM KCR

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (KCR) ने शनिवार को वारंगल में प्रतिमा राहत आयुर्विज्ञान संस्थान का उद्घाटन किया...

तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (KCR) ने शनिवार को वारंगल में प्रतिमा राहत आयुर्विज्ञान संस्थान का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उपस्थित मेडिकल छात्रों से बात करते हुए मुख्यमंत्री ने तेलंगाना की प्रति व्यक्ति आय की तुलना भारत के वित्तीय केंद्र मुंबई से की। मुख्यमंत्री ने घोषणा की कि तेलंगाना की प्रति व्यक्ति आय भारत के वित्तीय केंद्र मुंबई से अधिक है।

उन्होंने कहा, “हमारे पास केवल 5 मेडिकल कॉलेज हुआ करते थे, अब हम 12 और कॉलेजों का अधिग्रहण कर सकते हैं।” केसीआर ने केंद्र सरकार को फटकार लगाते हुए कहा, “राष्ट्रीय सरकार द्वारा कोई मेडिकल कॉलेज प्रदान नहीं किया गया है। हालांकि, 33 क्षेत्रों में 33 नए मेडिकल कॉलेजों को व्यापक स्वीकृति मिली है। यह कार्य कुछ दिनों में पूरा हो जाएगा”। “2014 से पहले निजी और सरकारी सीटों की कुल संख्या लगभग 2800 थी, लेकिन अब राज्य में लगभग 6800 मेडिकल सीटें हैं।” केसीआर ने कहा।

350 बेड वाला अस्पताल का खोला

350 बिस्तरों वाला प्रतिमा मेडिकल कॉलेज अस्पताल (प्रतिमा रिलीफ इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज) और कैंसर संस्थान, जो मुलुगु रोड पर स्थित है, को आधिकारिक तौर पर मुख्यमंत्री द्वारा खोला गया था। केसीआर ने कहा, “कोई भी राष्ट्र या समूह जिसके पास सभी सूचनाओं तक पहुंच है और जो वर्तमान है, वह आगे बढ़ेगा। कोई भी समुदाय जो निष्क्रिय दर्शक भूमिका निभाता है, उसे गंभीर नुकसान होगा। तेलंगाना के राज्य का दर्जा एक लंबी लड़ाई के बाद ही पहचाना गया था।”

चिकित्सा के इच्छुक उम्मीदवारों को संबोधित करते हुए केसीआर ने कहा, “यह सबसे अच्छे देशों में से एक है, लेकिन कुछ लोग इसे स्वार्थ से जहर देने का प्रयास कर रहे हैं, जो समुदाय के लिए बुरा है। भविष्य आपके हाथ में है, और यह आप पर निर्भर है और युवा पीढ़ी हमारे देश को एक महान बनाने के लिए “।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button