ओडिशा के गंजम में चाय की दुकानें रात 8.30 बजे तक बंद करने को कहा गया !

ओडिशा के गंजम जिले में पुलिस ने चुनाव बाद हिंसा को रोकने के लिए चाय की दुकान और ढाबा मालिकों को 4 जून तक रात 8.30 बजे तक बंद करने का आदेश दिया है।

ओडिशा के गंजम जिले में चुनाव के बाद कई हिंसा की खबरों के बीच, पुलिस ने चाय की दुकान और ढाबा मालिकों को 4 जून को चुनाव परिणाम घोषित होने तक हर दिन रात 8.30 बजे तक अपनी दुकानें बंद करने के लिए कहा है।

चुनावी रंजिश से परेशान पुलिस, ढाबा और चाय दुकानों को निर्देश- 8.30 बजे रात  से पहले बंद करें दुकान - Post poll violence Tea stalls in Odisha Ganjam  asked to close ntc - AajTak

उन्होंने कहा कि प्रतिद्वंद्वी राजनीतिक दलों के समर्थकों के बीच झड़प को रोकने के प्रयास में यह कदम उठाया गया है ,उन्होंने पुलिस थानों के प्रभारी निरीक्षकों से कहा कि वे कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए अपने क्षेत्रों में चाय की दुकानों और ढाबों को रात 8.30 बजे बंद करने का अनुरोध करें।एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, आम तौर पर लोग शाम के समय चाय की दुकानों और ढाबों के आसपास इकट्ठा होते हैं और राजनीतिक बहस में शामिल होते हैं और अक्सर स्थिति तब बिगड़ जाती है जब कुछ अन्य, खासकर राजनीतिक दलों के समर्थक ऐसी बहस में शामिल हो जाते हैं।

बेरहामपुर के जराडा से चुनाव के बाद हिंसा की सूचना

जिले की दो लोकसभा सीटों और 13 विधानसभा क्षेत्रों के लिए चुनाव दो चरणों में 13 और 20 मई को हुए थे।
गंजम पुलिस जिले के भंजनगर, बेगुनियापाड़ा, कबिसूर्या नगर, सुरादा और तारसिंगी और बेरहामपुर के जराडा से चुनाव के बाद हिंसा की सूचना मिली है। चुनाव पूर्व हिंसा में 15 मार्च को खलीकोट विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत श्रीकृष्णशरणपुर में एक भाजपा समर्थक की मौत हो गई थी।

ओडिशा के गंजम में चाय की दुकानें, पान की दुकानें 4 जून तक रात 8:30 बजे तक  बंद रहेंगी - ओडिशा बाइट्स

पिछले दो दिनों में लगभग 30 लोग गिरफ्तार

हत्या में उनकी कथित संलिप्तता के लिए 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया था, जबकि पुलिस की 4 सदस्यीय विशेष जांच टीम (एसआईटी) मामले की जांच कर रही है। इस बीच, गंजम पुलिस ने चुनाव के बाद की घटनाओं में वृद्धि के बाद जिले में पहले अशांति में शामिल लोगों को गिरफ्तार करने के लिए एक विशेष अभियान शुरू किया है। एसपी ने कहा कि विशेष अभियान शुरू करने के बाद पिछले दो दिनों में लगभग 30 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

एसपी (बेरहामपुर) सार्थक सारंगी ने कहा कि पुलिस ने शुक्रवार रात हलदियापदर में भाजपा और बीजद समर्थकों के बीच झड़प में कथित संलिप्तता के लिए चार लोगों को गिरफ्तार किया है। झड़प में कम से कम सात लोग घायल हो गए |

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button