WORLD: ब्राजील के सिडनी के नाम दुनिया का सबसे अजीबो-गरीब Guinness World Record, देखे वीडियो !

गिनीज़ व‌र्ल्ड रिकार्ड्स के बारे में कौन नहीं जानता। हर साल प्रकाशित होने वाली इस किताब जिसमें विश्व कीर्तिमानों (रिकॉर्ड्स) का संकलन होता है।

गिनीज़ व‌र्ल्ड रिकार्ड्स के बारे में कौन नहीं जानता। हर साल प्रकाशित होने वाली इस किताब जिसमें विश्व कीर्तिमानों (रिकॉर्ड्स) का संकलन होता है। इसी बीच ब्राजील के सिडनी डी कार्वाल्हो मेस्किटा (Sidney de Carvalho Mesquita) ने खुद को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स 2023 की किताब में शामिल किया। सिडनी के नाम जुड़ा अनोखा रिकॉर्ड…

 

Farthest Eyeball Pop (Male) का जीता खिताब

ब्राजील के सिडनी डी कार्वाल्हो मेस्किटा ने खुद को गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स 2023 की किताब में शामिल किया, जिसमें उन्हें Farthest Eyeball Pop (Male) के खिताब से नवाज़ा गया। आपको यह जान कर हैरानी होगी कि सिडनी अपनी आंखों को 18.2 मिमी (या 0.71 इंच) के फलाव के साथ अपनी आईबॉल को बहार निकाल सकते है। उनका रिकॉर्ड ब्राजील के São Paulo में 10 जनवरी, 2022 को उनके नाम किया गया था।

बचपन से कर सकते हैं सिडनी यह अजीबो गरीब कारनामा

नौ साल की उम्र से ही सिडनी अपने इस अनोखे करतब को लेकर अपनी आंखों की पॉपिंग प्रतिभा दिखाना पसंद करते हैं। गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स से बातचीत में सिडनी ने कहा कि जब वह अपनी आंखों की पुतलियों को ऐसे बाहर निकालते है तब वह दुबारा अपनी आँखों को नार्मल कर फोकस करने से पहले वह कुछ सेकेंड के लिए अपनी नजर खो देते है। गिनीज़ व‌र्ल्ड रिकार्ड्स में अपना नाम शामिल होने पर सिडनी ने कहा, “record holder होना एक अद्भुत अनुभव है- इस दुनिया से बाहर- कि अब मैं वास्तव में जानता हूं कि मैं क्या करने में सक्षम हूं।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button