Trending

रामचरितमानस टिप्पणी विवाद के बीच स्वामी प्रसाद मौर्य ने की अखिलेश यादव से मुलाकात !

समाजवादी पार्टी के एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य ने कुछ दिनों रामचरित मानस को लेकर एक बयान दिया था। जिसके बाद उनके इस बयान को लेकर काफी विवाद भी खड़ा हो गया था।

समाजवादी पार्टी के एमएलसी स्वामी प्रसाद मौर्य ने कुछ दिनों रामचरित मानस को लेकर एक बयान दिया था। जिसके बाद उनके इस बयान को लेकर काफी विवाद भी खड़ा हो गया था। उसके बाद आज मिली ताज़ा जानकारियों के अनुसार स्वामी प्रसाद मौर्य ने शनिवार को सपा प्रमुख अखिलेश यादव से पार्टी कार्यालय में मुलाकात की। बता दें मौर्य ने अपने बयान में दावा किया था कि तुलसीदास द्वारा रचित रामचरितमानस में दलित समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले शब्द हैं। जिसके बाद मौर्य के खिलाफ कथित तौर पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में हजरतगंज थाने में मामला दर्ज किया गया था।

हम उन्हें अपना शोषण नहीं करने देंगे: स्वामी प्रसाद मौर्य

हिंदुओं के पवित्र ग्रंथ पर अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगने से इनकार करते हुए मौर्य ने कहा कि पार्टी अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और देश के पिछड़े वर्ग के लिए न्याय मांग रही है। उन्होंने कहा, ”इस देश के एससी, एसटी और पिछड़े वर्ग को न्याय दिलाने के लिए पार्टी सबसे पहले जाति आधारित जनगणना की मांग करेगी। इसके लिए हम केंद्र सरकार को पत्र लिखेंगे। मौर्य ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा, आदिवासियों, दलितों और पिछड़े वर्गों का एकमात्र हथियार, यानी आरक्षण। हम उन्हें अपना शोषण नहीं करने देंगे।

अखिलेश यादव के खिलाफ की गई नारेबाजी

मौर्य की टिप्पणी ने जहां भाजपा को नया गोला दिया, वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने टिप्पणी से खुद को दूर कर लिया। रामचरितमानस पर अपने बयान पर अखिलेश यादव के रुख के बारे में पूछे जाने पर मौर्य ने कहा, “अखिलेश यादव हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। वह सही समय पर बयान देंगे। इसी बीच 108वें महायज्ञ कार्यक्रम में शामिल होने के अखिलेश यादव लिए लखनऊ में मां पीतांबरा मंदिर आए थे ,जिस दौरान दौरान प्रदर्शनकारियों ने उन्हें काले झंडे भी दिखाए। इस बीच, भाजपा और हिंदू महासभा के सदस्यों द्वारा अखिलेश यादव के खिलाफ नारेबाजी की गई।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर TWITTER, इंस्टाग्राम INSTAGRAM और यूट्यूब YOUTUBE पर  फ़ॉलो follow भी कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button