सुशील मोदी का सीएम नीतीश कुमार पर तंज, कहा उनके छोड़ने से भाजपा खुश !

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज पूर्णिया, बिहार में "जन भावना महासभा" नामक एक विशाल रैली को संबोधित करेंगे। शाह आज राज्य का दो दिवसीय दौरा शुरू करेंगे...

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज पूर्णिया, बिहार में “जन भावना महासभा” नामक एक विशाल रैली को संबोधित करेंगे। शाह आज राज्य का दो दिवसीय दौरा शुरू करेंगे। अपने दो दिवसीय दौरे के तहत शाह 23 सितंबर को पूर्णिया में और 24 सितंबर को किशनगंज में भाजपा नेताओं के साथ बैठक करेंगे।

BJP looks to strengthen base in Bihar ahead of 2019

कानून-व्यवस्था के चरमराने से लोग नाराज

गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने एक बयान में कहा, “जनभावना महासभा को लेकर जनता काफी उत्साहित है।” बिहार में महागठबंधन सरकार पर हमला करते हुए राय ने दावा किया कि नए प्रशासन के चुनाव के बाद राज्य में ”कानून-व्यवस्था के चरमराने” ने लोगों को नाराज कर दिया है.

नीतीश के गठबंधन छोड़ने से भाजपा कैडर में ख़ुशी

पूर्व उपमुख्यमंत्री और राज्यसभा सदस्य सुशील मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार के गठबंधन छोड़ने से भाजपा कैडर खुश है, उन्होंने यह भी कहा कि पार्टी अब राज्य में अधिक सीटें जीतने में सक्षम होगी। उन्होंने कहा, “अमित शाह की आज की रैली भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को बढ़ावा देगी। पार्टी को अब जद(यू) के समर्थन की आवश्यकता नहीं है। 2024 के आम चुनाव में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के चेहरे लोकसभा की अधिकांश सीटों को जीतने के लिए काफी आकर्षक हैं।

bihar politics amit shah called nitish kumar two days before to break  alliins with bjp says sushil modi - India Hindi News - दो दिन पहले अमित शाह  ने नीतीश को किया

आगे उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार ने राजद की मदद से बिहार में ‘जंगल राज पार्ट-2’ को लागू करने की ”योजना बनाई” हैं। उन्होंने कहा, “तेजस्वी यादव भूल जाते हैं कि समय बदल गया है और बिहार के लोग अच्छी तरह से जानते हैं कि केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए प्रशासन के युग में अपराध, भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद अब स्वीकार्य नहीं है।

Two days ago, Amit Shah called Nitish Kumar, what happened? Sushil Modi  told – Marathi News | Sushil Modi says that Amit Shah called Nitish Kumar  two days ago to break alliance with BJP. | Pro IQRA News | PRO IQRA NEWS

आम चुनाव के लिए तय करेंगे पार्टी की दिशा

भाजपा के एक अन्य वरिष्ठ नेता ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि अमित शाह आज की रैली के साथ अगले आम चुनाव के लिए पार्टी की दिशा तय करेंगे। बीजेपी की योजना राज्य की 40 में से 35 से ज्यादा सीटें जीतने की है. शाह की रैली के आयोजन के लिए केंद्रीय मंत्रियों, सांसदों और विधायकों सहित कई राज्य भाजपा नेताओं ने पूर्णिया, किशनगंज, कटिहार और अररिया सहित पड़ोसी जिलों में कई दिनों तक डेरा डाला है। वे आज की रैलियों की सफलता सुनिश्चित करने के लिए स्थानीय लोगों और नेताओं से भी बातचीत कर रहे हैं।

पूर्णिया, किशनगंज, कटिहार और अररिया चार जिले हैं जो उत्तर बिहार के सीमांचल क्षेत्र को बनाते हैं, जहां एक बड़ी मुस्लिम आबादी विधानसभा और आम चुनाव दोनों में एक राजनीतिक दल के उम्मीदवार के प्रदर्शन पर प्रभाव डाल सकती है। चार जिलों की सीमा पश्चिम बंगाल और दोनों ओर बांग्लादेश से लगती है।

चार संसदीय सीटों और 24 विधानसभा सीटों का प्रतिनिधित्व चार जिलों द्वारा किया जाता है। 2019 के लोकसभा चुनावों में, भाजपा ने केवल एक सीट, अररिया, जबकि जद (यू) ने दो सीटें, पूर्णिया और कटिहार जीती, जबकि कांग्रेस पार्टी ने किशनगंज सीट पर कब्जा कर लिया। भाजपा और जद (यू) दोनों ने 2019 के चुनाव में सहयोगी के रूप में भाग लिया। शाह किशनगंज के माता गुजरी विश्वविद्यालय में बिहार भाजपा कोर कमेटी की बैठक में भी शामिल होंगे।

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईटके लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं । आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button