सूर्यकुमार यादव ने तोड़ा केएल राहुल का रिकॉर्ड, श्रीलंका के खिलाफ खेली तूफानी पारी !

भारतीय क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव ने केएल राहुल के शतक के रिकॉर्ड को तोड़ दिया और रोहित शर्मा के बाद 50 गेंदों से कम में टी20....

भारतीय क्रिकेटर सूर्यकुमार यादव ने केएल राहुल के शतक के रिकॉर्ड को तोड़ दिया और रोहित शर्मा के बाद 50 गेंदों से कम में टी20 शतक पूरा करने वाले दूसरे भारतीय बन गए। केएल राहुल ने 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ 46 गेंदों में अपना सबसे तेज शतक बनाया, सूर्यकुमार ने उनका रिकॉर्ड तोड़ दिया और सबसे तेज टी20 शतकों में नंबर दो पर आ गए क्योंकि बल्लेबाज ने 2023 में श्रीलंका के खिलाफ शतक पूरा करने के लिए सिर्फ 45 गेंदें लीं।

सूर्यकुमार यादव ने 51 गेंदों में 112 रन की पारी खेली। टॉस जीतकर भारत ने राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पिछला मैच हारने के बावजूद, भारत ने कोई बदलाव नहीं किया क्योंकि कप्तान हार्दिक ने कहा कि उनकी टीम को अच्छी क्रिकेट खेलने पर ध्यान देने की जरूरत है और पिछले परिणाम के बारे में ज्यादा नहीं सोचना चाहिए।

हालाँकि, भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के पास एक भारतीय द्वारा सबसे तेज़ T20 शतक का रिकॉर्ड है, क्योंकि रोहित ने 2017 में श्रीलंका के खिलाफ 35 गेंदों में शतक बनाया था।

पहले बल्लेबाजी करते हुए, भारत ने ईशान किशन (1) को जल्दी खो दिया, लेकिन शुभमन गिल (46), राहुल त्रिपाठी (35) और सूर्यकुमार की पसंद ने सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में बड़े हिट के साथ मेजबान टीम को आगे बढ़ाया।

त्रिपाठी ने महज 16 गेंदों में पांच चौके और दो छक्के जड़े। लेकिन शाम वास्तव में सूर्यकुमार की थी, जिन्होंने सात चौके और नौ छक्के लगाए।

 

 

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button