BREAKING NEWS: Live-In Relationship के रजिस्ट्रेशन की मांग पर Supreme Court ने सुनवाई से किया इनकार !

सुप्रीम कोर्ट Supreme Court ने लिव-इन रिलेशनशिप के रजिस्ट्रेशन की मांग पर सुनवाई से इनकार कर दिया है।याचिका में कहा गया है

सुप्रीम कोर्ट Supreme Court ने लिव-इन रिलेशनशिप के रजिस्ट्रेशन की मांग पर सुनवाई से इनकार कर दिया है।याचिका में कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट को महिला सुरक्षा और अधिकारों के संदर्भ में अपने पिछले आदेशों का विस्तार करना चाहिए और पीड़ित पक्षों के रूप में महिलाओं की स्थिति को स्पष्ट करना चाहिए ताकि वे निवारण के लिए कानून के तहत उपलब्ध विकल्पों को आजमा सकें।

Live-in Relationship and Alimony

 

ऐसी याचिकाओं पर जुर्माना लगाया जाना चाहिए

इस पूरे मामले पर याचिकाकर्ता ने लिव-इन रिलेशनशिप live-in relationship में रहने वालों के लिए पंजीकरण की व्यवस्था registration system करने की मांग की जिसे सुप्रीम कोर्ट Supreme Court  ने अव्यावहारिक बताते हुए खारिज कर दिया।

कोर्ट ने कहा कि क्या आप इन लोगों की सुरक्षा को बढ़ावा देने की कोशिश कर रहे हैं और नहीं चाहते कि ये रिश्ते में रहें? इस मामले में केंद्र सरकार की क्या भूमिका है? ऐसी याचिकाओं पर जुर्माना लगाया जाना चाहिए।

यह याचिका लिव-इन रिलेशनशिप में लगातार बढ़ती धमकियों, घोटालों और हिंसक अपराधों को रोकने के लिए दायर की गई है। याचिका में कहा गया है कि श्रद्धा कभी निक्की यादव तो कभी कोई लेकिन अब किसी और की नहीं होनी चाहिए।

 

 

हैशटैग भारत की हिन्दी वेबसाईट के लिए आप यहां http://www.hashtagbharatnews.com क्लिक कर सकते हैं। आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button